ADAS के साथ आती हैं ये गाड़ियां, जानने की बाद शोरूम में भीड़ लगने वाली है

adas

पिछले कुछ समय में ऑटोमोबाइल मार्केट में ADAS का नाम तेजी से प्रचलित हुआ है, ये एक ऐसा फीचर है जो कार के साथ-साथ उसके आस-पास के लोगों की सेफ्टी भी सुनिक्षित करता है। इस फीचर की डिमांड का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की एडवांस फीचर्स के तौर पर सभी कंपनियां अपनी गाड़ियों में इसे शामिल कर रही हैं।

अभी आपको कुछ ऐसी कारों के बारे में बताने वाले हैं, जो अपने साथ सेफ्टी के तौर पर ADAS फीचर्स लेकर आती हैं और इनकी कीमत भी काफी कम है। Hyundai Venue हुंडई मोटर्स की वेन्यू के टॉप मॉडल में adas फीचर्स जोड़े गए हैं, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन विकल्प ले साथ आने वाली ये कार अपनी परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है। टर्बो पेट्रोल मॉडल का आउटपुट पावर 118 bhp और पीक टॉर्क 172 Nm है।

कार को 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल गियर ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया गया है। अगर आप डीजल मॉडल खरीदते हैं तो इसके साथ 114 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क मिलने वाला है, इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। Honda Elevate हाल ही में लॉन्च हुई इस कार की परफॉरमेंस भी चर्चा का विषय बनी हुई है, ADAS के एडवांस फीचर्स के साथ कार के सेफ्टी लेवल को उम्दा बनाया गया है।

ये भी पढ़े: अभी बुक करने पर इतने दिन बाद मिलेगी Nexon electric? जानिए वेटिंग पीरियड

elevate के ZX वैरिएंट में adas को जोड़ा गया है, इसमें 6-स्पीड मैनुअल और एक CVT ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन की सुविधा मिलती है। 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 119bhp की पावर और 145Nm का टॉर्क पैदा करता है। MG Astor चीनी-अमेरिकी कंपनी MG भारत में प्रीमियम स्तर की कारों का निर्माण करती है, MG Astor उन्ही में से एक है।

ये कार अपनी ताकत के लिए जानी जाती है, इसमें ADAS के तौर पर फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसी कई खूबियां मिल जाती हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पांच सीटर एस्टर के एक स्पेशल एडिशन को जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है, इसे बारे में आधिकारिक जानकारी भी सामने आएगी। भारत में और भी कई कारों में ADAS दिया जा रहा है, इनके बारे में एक डिटेल रिपोर्ट जल्द ही आपके लिए लेकर आएंगे।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।