ओ भाई साहब पूरी तरह से बदल गया Renault Kwid का लुक? ये रहा नया वाला इंजन

renault

Renault Kwid: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की ऑल्टो को सबसे तगड़ी टक्कर देने वाली Renault Kwid को कंपनी नए अपडेट और नए डिजाइन के साथ दोबारा से मार्केट में उतारने पर विचार कर रही है। साथी कंपनी के सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि अब इसका मुकाबला न सिर्फ मारुति अल्टो बल्कि 5 से 7 लाख के बीच आने वाली सभी गाड़ियों के बीच है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि इस नए अपडेट के साथ कंपनी इस कर में काफी कुछ नई चीज जोड़ने वाली है।

जिसमें बताया जा रहा है कि इसके फीचर्स और डिजाइन पर खासा ध्यान दिया जा सकता है। हालांकि इसके इंजन पावर को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी नहीं प्राप्त हो पाई है। लेकिन हम आपको इस नई अपडेटेड कार में आने वाली तमाम चीजों के बारे में बताएंगे। जिसमें इसके फीचर्स, इंजन, कीमत और माइलेज सभी चीज शामिल होंगी।

कैसी होगी Renault Kwid इंजन

कंपनी के सूत्रों की माने तो मौजूद कार के मुकाबले इसमें काफी तगड़े इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस नए अपडेट के साथ यह कार अब 1199 cc की इंजन से लैस हो सकता है। इसी के साथ Renault Kwid आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में दिखाई दे सकता है।

कैसी होगी Renault Kwid माइलेज

मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है कि इसके इंजन में काफी बदलाव किया गया है इसलिए इसकी माइलेज पहले के मुकाबले थोड़ी कम हो सकती है। यानी कि अब यह कार आपको पेट्रोल इंजन के साथ मेहज 24 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। वहीं, इसमें आपको लगभग 30 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 1.47 लाख रुपये में लॉन्च किया गया Gen2 Ola S1 Pro, ये है कीमत, रेंज और टॉप स्पीड की पूरी जानकारी

किस-किस नए फीचर्स से Renault Kwid होगी लेस

जैसा कि सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है इसमें आपको तमाम तरीके के एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें की ऑटोमेटिक सनरूफ, रिमोट कंट्रोल स्टेरिंग, 8 इंच डिस्प्ले और बॉस म्यूजिक सिस्टम जैसी तमाम नई चीजें देखने को मिल सकती है।

क्या होगा Renault Kwid का प्राइस

खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि 6.10 लाख रुपए इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत हो सकती है। वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि इस कार के टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.50 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।