Honda लॉन्च करने जा रही अपनी धांसू City Ev कार, सिर्फ 50 रुपये में चलेगी 500 Km

Honda City Ev

Honda City Ev: चार पहिया वाहन निर्माता होंडा मोटर कंपनी अपनी सबसे प्रसिद्ध सेडान कार को अब इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में तब्दील करने जा रही है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कहा जा रहा है कि होंडा मोटर कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक सेडान कार पर काम कर रही है और उसका मॉडल काफी हद तक Honda city से मिलती जुलती है। हालांकि कंपनी ने इस को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई भी बयान नहीं दिया है। लेकिन माना जा रहा है कि एक बार डिजाइन फाइनल हो जाए उसके बाद कंपनी खुद आधिकारिक तौर पर भी इसे साझा करेगी।

वहीं, आगे सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि इसका डिज़ाइन काफी अलग होने वाला है और माना जा रहा है कि भारतीय मार्केट में इस डिजाइन की कोई भी इलेक्ट्रिक सेडान कार फिलहाल मौजूद नहीं है। आगे की खबर में हम आपको इस इलेक्ट्रिक कार से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं। इस जानकारी में Honda City Ev में आने वाले बैटरी से लेकर के कीमत सभी चीजें शामिल होने वाली है।

Honda City Ev की बैटरी और रेंज

Honda City Ev में आपको लगभग 31 kwh की बैटरी पावर दी जा सकती है। और एक बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 5 से 7 घंटे का वक्त लग सकता है। लेकिन अगर इस बैटरी को फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो इसे फुल चार्ज होने में महज 2 से 3 घंटे का वक्त लग सकता है।

वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताया जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक सेडान कार लगभग 350 से 400 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। हालांकि, इसकी दूरी इसके स्पीड और इसके राइडिंग मोड पर भी निर्भर कर सकती है।

Honda City Electric Car की खास फीचर्स

होंडा मोटर अपने इस इलेक्ट्रिक सेडान कार में काफी कुछ नए फीचर्स का इस्तेमाल कर सकती है। जिसमें फुल ग्लास सनरूफ, मोबाइल कनेक्टिविटी (एंड्रॉयड एप्पल), और वेंटिलेटेड सीट्स जैसी कुछ खास चीजें जोड़ी जा सकती है।

Honda City Ev Car की कीमत

फिलहाल, मीडिया रिपोर्टस द्वारा बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार का मेहज एक ही वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है। और माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत लगभग 17 से 20 लाख रुपए (एक्स शोरूम) के बीच हो सकती है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।