Honda Activa की बैंड बजाने आ रही है TVS NTORQ 150, माइलेज देख होश उड़ जायेंगे

TVS NTORQ 150

TVS NTORQ 150: स्पोर्ट्स बाइक की तरह दिखने वाली टीवीएस मोटर कंपनी की NTORQ को भारतीय युवाओं द्वारा काफी पसंद किया गया है। जब से यह स्कूटर भारतीय मार्केट में आयी है, तब से ही इसकी बिक्री लगातार बढ़ती जा रही है। और कंपनी भी अपने इस सेल्स को देख इस समय-समय पर अपडेट करती रहती है। जैसे कि कुछ समय पहले ही इसके मॉडल और स्टीकरिंग में थोड़ी बहुत अपडेट की गई थी।

हालांकि, फिलहाल कंपनी के कुछ सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि टीवीएस मोटर कंपनी इस स्कूटर को दोबारा से अपडेट करने का सोच रही है। इस बार इसके मॉडल और फीचर्स में अपडेट नहीं की जाएगी बल्कि इसके इंजन पावर को बढ़ाए जाने की बात कही जा रही है। माना जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद TVS NTORQ की इंजन लगभग 150 सीसी की हो सकती है। फिलहाल, आगे हम आपको बताएंगे कि इस स्कूटर में और क्या-क्या आ सकता है।

TVS NTORQ 150 में आने वाली इंजन पावर

जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि टीवीएस मोटर कंपनी की इस नई अपडेट में NTORQ को 150 cc के इंजन से लैस किया जा सकता है। इसके साथ ही सेफ्टी के मद्देनजर इस स्कूटर के दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक भी दिया जा सकता है। जो कि डुएल एबीएस सिस्टम से लैस हो सकती है।

TVS NTORQ 150 की देने वाली माइलेज

क्योंकि इस नए अपडेट के बाद कंपनी इस स्कूटर की इंजन क्षमता को बढ़ा सकती है। इसलिए माना जा रहा है कि अब इसकी माइलेज थोड़ी कम हो सकती है। यानी कि अब यह स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 45 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। जिसमें कि आपको 11 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जा सकता है।

TVS NTORQ 150 की फीचर्स

इस नए अपडेट के बाद TVS NTORQ में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। जिसमें कि मोबाइल कनेक्टिविटी, नेविगेशन, राइडिंग मोड और साइड स्टैंड इंडिकेटर जैसी तमाम चीज शामिल हो सकती है।

TVS NTORQ 150 की कीमत

TVS NTORQ 150 की शुरुआती कीमत लगभग 1.03 लाख रुपए (एक्स शोरूम) हो सकती है। हालांकि इसका ऑन रोड प्राइस इस प्राइस से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।