हो जाओ तैयार? मार्केट में एंट्री होने वाली Vida V2 की…..

vida-v2

Vida V2: हाल फिलहाल भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ चुकी है। ऐसे में बहुत सारी मौजूद कंपनियां और बहुत सारी नई स्टार्टअप्स नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बनाने पर कम कर रही है। इसी में से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी, Vida ने हालही में अपनी एक स्कूटर लॉन्च किया था। जिसे ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया गया है। अब मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कहा जा रहा है कि इस डिमांड को देखकर कंपनी ने एक नई स्कूटर निकालने की घोषणा कर दी है।

माना जा रहा है कि Vida V2 के नाम से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया जा सकता है। और बताया जा रहा है कि मौजूदा Vida V1 के मुकाबले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी सारी नई चीजे जोड़ी जा सकती है। जिसमें कि इसके बैटरी क्षमता को बढ़ाने से लेकर के काफी सारे एडवांस फीचर्स तक शामिल हो सकते हैं।

Vida V2 की डिजाइन

इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिजाइन Vida V1 से बिलकुल अलग होने वाला है। और माना जा रहा है कि इसे एक नए प्लेटफार्म पर बनाया जा सकता है। ताकि भारतीय ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित की जाए।

Vida V2 की बैटरी

Vida V2 की बैटरी क्षमता को मौजूदा मॉडल के मुकाबले बढ़ाकर 4.65 kwh का किया जा सकता है। और इसकी टॉप स्पीड भी बढ़कर 100 Km/h हो सकती है। बता दें, इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 6 घंटे 18 मिनट का वक़्त लग सकता है।\

ये भी पढ़ें: Honda लॉन्च करने जा रही अपनी धांसू City Ev कार, सिर्फ 50 रुपये में चलेगी 500 Km

Vida V2 की रेंज

खबरों के माध्यम से बताया जा रहा है कि एक फुल चार्ज होने के बाद यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 130 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। हालांकि, अगर इसे नॉर्मल स्पीड के साथ चलाया जाए तो इस रेंज में बढ़ोतरी भी देखने को मिल सकती है।

Vida V2 की एडवांस फीचर्स

कुछ एडवांस्ड फीचर्स के मद्देनजर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपके मोबाइल कनेक्टिविटी, वाई-फाई कनेक्टिविटी, इंटरनल नेवीगेशन, और रीडिंग मोड जैसे चीज दिए जा सकते हैं।

Vida V2 की कीमत

आपको बता दें कि Vida V2 को सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.40 लाख रुपए हो सकता है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।