45 kwh बैटरी पैक के साथ लॉन्च होगी Honda City Ev? देगी इतने किलोमीटर की रेंज

honda-city-ev

Honda City Ev: होंडा मोटर कंपनी को एक अलग पहचान दिलाने वाली सेडान कार City को लेकर के कंपनी की ओर से एक बड़ी फैसला आने वाली है। दरअसल, होंडा मोटर के सूत्रों का मानना है कि कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक सेडान कार पर काम कर रही है। जब से हुंडई मोटर कंपनी ने अपनी वरना को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में लाने की बात कही है, तब से ही कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक सेडान कार पर काम करना शुरू कर चुकी है। इसीलिए माना जा रहा है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक सेडान कार को Honda City Ev का नाम देने जा रही है।

हालांकि, इसको लेकर के आधिकारिक तौर पर होंडा के तरफ से अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन माना जा रहा है एक बार इस इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन पर आधिकारिक मोहर लग जाए फिर कंपनी खुद इस खबर की पुष्टि करेगी। फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको इस इलेक्ट्रिक कार से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं। इस जानकारी के तहत इस कार में आने वाले बैटरी क्षमता, रेंज, फीचर्स और कीमत के बारे में बताएंगे।

Honda City Ev की बैटरी और रेंज क्या होगी

होंडा मोटर कंपनी के सूत्रों की माने तो इस इलेक्ट्रिक सेडान कार में 45 kwh की पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस बैटरी को एक फुल चार्ज होने में लमसम 5.40 घंटे से लेकर के 6.20 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं, Honda City Ev के रेंज की बात की जाए तो एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक सेडान कार लगभग 390 किलोमीटर से लेकर के 450 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। हालांकि, माना जा रहा है इसकी रेंज इसके ड्राइविंग मोड पर भी निर्भर कर सकती है।

Honda City Ev की फीचर्स

होंडा मोटर कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक सेडान कार में तमाम तरीके की आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल कर सकती है। जिसमें की पैनोरमिक सनरूफ, मोबाइल कनेक्टिविटी, वेंटिलेटेड सीट्स, बॉस म्यूजिक सिस्टम, और नेवीगेशन समेत और भी कई सारी फीचर्स दे सकती है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च से दो साल पहले ही लीक हुए Renault Duster 2025 के फीचर्स, जानिये कीमत

Honda City Ev की कीमत

क्योंकि होंडा मोटर कंपनी कि एक इलेक्ट्रिक सेडान कार है। इसीलिए इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। वैसे मानी जा रही है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 25 लाख रुपए हो सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।