अरे भाई Bounce ने लॉन्च कर दी बिना बैटरी वाली Electric Scooter, खरीदने के लिए लग रही लंबी लाइन

bounce-electric-scooter

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप बाउंस ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बाउंस इन वन को बहुत पहले ही लॉन्च कर दिया था। इस स्कूटर की खास बात यह है कि यह बिना बैटरी के है और इसे चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती। कंपनी इसमें बैटरी सर्विस की सुविधा देती है। इस स्कूटर की कीमत ₹45099 है। वहीं जिसे आप सिर्फ ₹499 की कीमत पर बुक कर सकते हैं। कंपनी इसे अगले साल मार्च तक डिलीवरी के लिए तैयार कर देगी। इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से बेचा जाएगा।

कंपनी के सीईओ विवेकानंद ने बताया है कि यह अपने तरह की पहली स्कूटर होगी। बैटरी एजे सर्विस के द्वारा कंपनी आपको बैटरी स्वैपिंग की सुविधा देगी। आपको इसके बैटरी को चार्ज करने की कोई भी झंझट नहीं होने वाली है। बैटरी स्वैपिंग के लिए कंपनी एक नेटवर्क तैयार करेगी जहां जाकर आप खाली बैटरी उन्हें देकर चार्ज बैटरी ले सकते हैं। इसमें पेट्रोल स्कूटर की तुलना में 40% कम लागत आने की आशंका है।

अगर आप चाहे तो इंफिनिटी बाउंस E1 को बैटरी के साथ भी खरीद सकते हैं। इसकी बैटरी को आप स्कूटर से अलग कर अपने हिसाब से घर या ऑफिस में चार्ज कर सकते हैं। अभी कंपनी ने इसकी कीमत ₹68999 रखी है जिसमें आपको बैटरी के साथ चार्जर भी मिलने वाली है। इसके बैटरी की बात करें तो इसमें 2 kWh का रिमूवेबल बैटरी दिया जाता है, जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 85 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

इसे लगभग 4 से 5 घंटे में पूरा चार्ज कर सकते हैं। इस स्कूटर को आप किसी भी सॉकेट से चार्ज कर सकते हैं। बाउंस इंफिनिटी की टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटे की होने वाली है और यह सिर्फ 8 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। बात करें इसके मोटर की तो यह 93 एमएम का दमदार टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी इस स्कूटर में दो मोड देगी। जिसमें पॉवर और इको मोड शामिल है। इसमें कंपनी द्वारा 3 साल या 50000 किलोमीटर तक की वारंटी दी जा रही है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।