मात्र इतने में ही बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली है Hero Super Splendor Ev? ये होगी रेंज

hero-super-splendor-ev-

Hero Super Splendor Ev: हीरो मोटर कंपनी की यह तीसरी ऐसी कमयूटर बाइक  होने वाली है जिसे वह इलेक्ट्रिक वेरिएंट में बदलने पर विचार करने वाली है। दरअसल, कंपनी के सूत्रों द्वारा माना जा रहा है कि हीरो मोटर कंपनी अपनी सबसे प्रसिद्ध कमयूटर बाइक Super Splendor को अब इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन (Hero Super Splendor Ev) में भी तब्दील कर सकती है। हालांकि, इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में लॉन्च करने के बाद इसके पेट्रोल इंजन को बंद नहीं किया जाएगा।

आपको बता दे कि इसको लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आया है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी अपनी इस कमयूटर बाइक (Hero Super Splendor) को पुराने प्लेटफार्म पर ही बनाएगी, बस इसका ट्रांसमिशन बदल करके इलेक्ट्रिक कर दिया जा सकता है। आगे हम आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक में आने वाले तमाम चीजों के बारे में बताएंगे। जैसे कि इसकी बैटरी पावर और रेंज, इसकी फीचर्स और कीमत।

Hero Super Splendor Ev की बैटरी पावर और रेंज क्या होगी

हीरो मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक बाइक (Hero Super Splendor Ev) की बैटरी पावर लगभग 10.2 kwh हो सकती है, जिसे एक फुल चार्ज होने में लगभग 6.20 से 7.30 घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि, कंपनी इसमें आपको फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी दे सकती है। अगर इससे चार्ज किया जाए तो इसे फुल चार्ज होने में लगभग 2.20 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं, रेंज की बात की जाए तो एक फुल चार्ज में यह कमयूटर इलेक्ट्रिक बाइक लगभग 150-170 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। बता दे कि इसकी रेंज इसकी स्पीड पर भी निर्भर कर सकती है।

ये भी पढ़ें: 27kg/km का माइलेज देती है Tata की ये कार, कीमत 8.52 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू

Hero Super Splendor Ev की फीचर्स कैसी होगी

फीचर्स की बात की जाए तो इसमें आपको तमाम आधुनिक तरीके की फीचर्स दिए जा सकते हैं। जिसमें कि मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, लो बैट्री इंडिकेटर, क्लॉक, फास्ट चार्जिंग और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हो सकते हैं।

Hero Super Splendor Ev की कीमत

Hero Super Splendor Ev Price: क्योंकि हीरो मोटर कंपनी की यह एक इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है, इसलिए इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है वैसे मानी जा रही है कि इसके एक्स शोरूम कीमत लगभग 95,000 से लेकर 1.10 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।