27kg/km का माइलेज देती है Tata की ये कार, कीमत 8.52 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू

tata-altroz-cng

Tata Altroz CNG: हालांकि अक्सर ही ऐसा देखा जाता है कि टाटा मोटर्स अपनी कारों को पेट्रोल, डीजल और सीएनजी तीनों वेरिएंट के साथ लॉन्च करती है। लेकिन इस मामले में टाटा ने अपनी अल्ट्रोज के साथ थोड़ी देरी कर दी। और अब जाकर के इसे बाहर लाया गया है। दरअसल, कुछ दिन पहले ही कंपनी ने अपनी Tata Altroz को डबल सीएनजी इंजन के साथ मार्केट में उतारा है। माना जा रहा है कि बढ़ते सीएनजी के डिमांड को देखकर टाटा मोटर्स ने यह निर्णय लिया है।

बता दें, सीएनजी मॉडल वाली कार भी पहले के तरह ही है बस इसके इंजन वेरिएंट को पेट्रोल और डीजल से हटा करके सीएनजी में बदल दिया गया है। इस कार के बारे में हम आपको सभी चीजे आगे बताने वाले हैं। जिसमें इसके इंजन पावर से लेकर के माइलेज और फीचर से लेकर के कीमत तक शामिल हैं।

Tata Altroz CNG की इंजन

कंपनी अपनी इस कार में आपको दो सीएनजी इंजन देती है। जो कि क्रमशः 1198 cc और 1199 cc की होती है। और इसी के साथ यह सीएनजी कार लगभग 88.77 bhp का पावर जेनरेट करने में सक्षम माना जाता है। आपको बता दे कि सीएनजी कार होने के बावजूद भी इसमें लगभग 350 लीटर का बूट स्पेस दिया जाता है। और इसकी ग्राउंड क्लीयरेंस लगभग 165 m है।

Tata Altroz CNG की माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो कंपनी की पहली सीएनजी इंजन लगभग 27kg/km की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है और दूसरी सीएनजी इंजन लगभग 30kg/km की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है। और इसी के साथ इसमें आपको लगभग 37 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: TVS Ronin Update में इतने भी तगड़े फीचर्स नहीं देने थे Bro, आखिर कैसे होने…

Tata Altroz CNG की फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इसमें आपको एक सनरूफ, 8 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले, पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर व पैसेंजर एयरबैग, व्हील कवर और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसी कुछ फीचर्स दी जाती है।

Tata Altroz CNG की कीमत

कंपनी ने सीएनजी इंजन के साथ इस कर को टोटल 6 वेरिएंट में लॉन्च किया है। और सभी के प्राइस रेंज अलग-अलग है। वैसे तो इसकी ऑन रोड कीमत लगभग 8.52 लाख रुपए से लेकर 12.23 लाख रुपए तक है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।