3000 किलो वजन लेकर मात्र 4 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से फर्राटे भरेगा इलेक्ट्रिक ट्रक

electric-truck

अगर आप बिसनेस करते है या आपका एक्सपोर्ट/इंपोर्ट का काम है तो आप ज्यादातर ट्रक का इस्तेमाल करते होंगे। ऐसे में अगर आप एक ऐसी ट्रक के तलाश में है जो कम दाम में ज्यादा फायदा दें तो हम आपके लिए एक ऐसी ही ट्रक के बारे में जानकारी लेकर आए है। आपको बता दें की आज के वर्तमान समय में लोग सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल का इस्तमाल कर रहे है। इसी को देखते हुए कमर्शियल व्हीकल बनाने वाली कंपनी OSM ने 3 टन की क्षमता वाला (Mika 3.0) इलेक्ट्रिक ट्रक लॉन्च किया है।

बात करें इस ट्रक के फ्रंट लुक की तो सामने आपको LED प्रोजेकटर हेडलैम्प, हजार्ज लाइट, टर्न लाइट, डे चाइम रनिंग लाइट मिलेगा। सामने से आपको इसमें क्रोम भी देखने को मिलेगा। साइड प्रोफाइल की बात करें तो साइड 17 इंच के टायर मिलेगे बरसात या गंदगी से बचाने के लिए मड फ्लैप, साइड में अच्छे से कवर किया गया है। 4.3 मीटर लंबा आपको कार्गो एरिया मिलेगा जिसकी हाइट 22,70mm होगी। वहीं ये ट्रक 3 टन का वजन लेकर चलने में सक्षम होगा।

बात करें इसके एक चार्ज में चलने की तो अगर 3 टन का वजन लेकर चलता है तो फुल चार्ज में 150 से 180 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है। अगर लोड ना हो तो ये दूरी और भी बढ़ सकती है। इस ट्रक को आप 2 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है।

ये भी पढ़े: TATA MOTORS इन वाहनों की कीमत में करने वाला है बढौतरी, टैक्स में की जबरदस्त बढ़त

OSM Mika 3.0 फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स की तो इसमे आपको कार वाली सुविधा मिलने वाली है। इसके ड्राइवर केबिन को लग्जरियस बनाया गया है। पावर स्टेरिंग के साथ एसी, सामने दो एयरबैग, 8 इंच का स्क्रिन शामिल है। इसके केबिन की चौड़ाई 1995mm है। फ्रंट और बैक दोनों ही चक्कों में ABS से संचालित ड्रंम ब्रेक दिए गए है।

OSM Mika 3.0 बैटरी

बात करें इसके बैटरी की तो इसमें LifePO4 की बैटरी दी गई है जिसकी क्षमता 96.77kWh है। वहीं यह बैटरी 130kw की पावर और 415NM का टॉर्क जेनरेट करता है। फ्रंट चेसिस का कुल वजन 1770 किलोग्राम है तो वहीं इसके डाले का कुल वजन 1285 किलोग्राम है। माना जा रहा है की इस ट्रक को एक किलोमीटर चलाने में 4 रुपए का खर्च आएगा।

OSM Mika 3.0 कीमत

फिलहाल इसके कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है की इसकी कीमत लगभग 20 लाख के आसपास हो सकती है। कंपनी का कहना है की जल्द ही इस ट्रक को लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।