मार्केट से सबकी छुट्टी करने आ रही है इलेक्ट्रिक सेडान Honda City Electric, पढ़ें खूबियां

honda-city-electric

सेडान कार के दीवाने अक्सर हौंडा कंपनी के सिटी कार को पसंद करते हैं। कंपनी भी अपने ग्राहकों के पसंद का हमेशा ध्यान रखती है। इसीलिए, कंपनी अपने ग्राहकों को एक खुशखबरी देने जा रही है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि हौंडा जल्द एक नई इलेक्ट्रिक सेडान कार को लॉन्च करने वाली है। वहीं, एक्सपेर्ट्स की मानें तो कंपनी इस कार पर जोरों शोरों से काम कर रही है। खबरों के अनुसार, Honda City Electric के नाम से इस गाड़ी को मार्केट में उतारा जा सकता है।

वहीं, अगर कंपनी के सूत्रों की मानें तो Honda City Electric में कुछ एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको इसी कार के कुछ खास फीचर्स, बैटरी, रेंज और प्राइस रेंज के बारे में बातने जा रहे हैं।

Honda City Electric में आने वाले फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हौंडा की इस इलेक्ट्रिक कार में आपको पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडोज, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, फॉग लाइट्स, फ्रंटअलॉय व्हील, और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसी कुछ फीचर्स देखने को मिल सकती है। वहीं, कुछ और फीचर्स जैसे कि 3 ड्राइविंग मोड और फ़ास्ट चार्ज ऑप्शन दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Car sales june 2023: Maruti swift नहीं, इस कार ने मार ली बाजी! देखें अपनी वाली की रैंक

Hyundai Verna Electric की बैटरी और रेंज

खबरों की मानें तो कंपनी Honda City Electric सेडान में 31.2kWh की बैटरी पैक दे सकती है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार में दो ‘नॉर्मल और फास्ट चार्जिंग’ मोड दिए जा सकते हैं। जहां नॉर्मल चार्जिंग से चार्ज होने में 6 घंटे का वक्त लगता है। वहीं, फास्ट चार्जिंग से चार्ज होने में इसे 3 घंटे का वक्त लग सकता है। एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक लगभग 400 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है।

क्या होगी Honda City Electric की कीमत

जैसा की खबरों में बताया जा रहा है, कंपनी Honda City Electric को 18 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) के शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर सकती है। जिसके टॉप मॉडल की कीमत लगभग 25 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) तक जा सकता है।

कब होगी लॉन्च..

कंपनी के सूत्रों की मानें तो Honda अपने City Electric को 2026 तक लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई भी अधिकारी घोषणा नहीं की गई है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।