टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई Creta electric, अभी देखें क्या खास होने वाला है

creta-ev

Creta electric: हुंडई मोटर्स की क्रेटा सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कारों में से एक रही है और इसकी सेल भी बढ़ी है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार मार्केट में बढ़ती संभावनाओं को देखते हुए क्रेटा के इलेक्ट्रिक वैरिएंट को लॉन्च करने का प्लान तैयार किया है। इस कार को हाल के दिनों में कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, लेकिन अब जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उनमें कार का इंटीरियर नजर आ रहा है। तस्वीर देखने पर ये साफ पता लगता है की क्रेटा इलेक्ट्रिक का इंटीरियर अपने ICE मॉडल से एकदम अलग है। आइए विस्तार से एक नजर इसमें मिलने वाली कुछ संभावित खूबियों पर डालते हैं।

क्रेटा इलेक्ट्रिक के इंटीरियर में एक अलग ड्यूल डिजिटल डिस्प्ले दी हुई है, इसमें एक ड्राइवर के फ्रंट है, जबकि दूसरी फ्रंट मिडिल में। इस डिजिटल स्क्रीन में बैटरी चार्जिंग स्टेटस के साथ अन्य चीजों का भी सपोर्ट मिलने वाला है। कार में सेफ्टी के लिए कई एडवांस फीचर्स को फिट किया जाएगा, जानकारों का मानना है की creta ev देश की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक कारों में से एक हो सकती है।

इसमें कम से कम 6 एयरबैग्स, क्रैश सेंसर, पावर डोर लॉक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ebd, पावर डोर लॉक के साथ और भी कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं। कार के फ्रंट में स्पेस ठीक-ठाक होने वाला है, यहां आपको बैठने में सहूलियत होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक hyundai creta ev एक चार्ज में 500km तक का रेंज देने की क्षमता लेकर आ सकती है। सीधे शब्दों में कहें तो अगर इस कार को फुल चार्ज कर दिया जाए तो ये बड़े आराम से 500 किलोमीटर तक जा सकती है।

ये भी पढ़ें: क्या अपडेट के बाद ऐसी नजर आने वाली है Maruti WagnoR? कहीं इंजन में तो नहीं…

भारत में creta ev का सीधा मुकाबला टाटा मोटर्स की tata nexon ev से हो सकता है, ये कार कम कीमत में आने के बाद भी अपनी परफॉरमेंस से सभी को हैरान कर रही है। अगर आप भी आने वाले समय में कोई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो क्रेटा के लिए इंतजार कर सकते हैं, हालांकि इसे लॉन्च होने में अभी एक से दो साल का समय लग सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।