क्या अपडेट के बाद ऐसी नजर आने वाली है Maruti WagnoR? कहीं इंजन में तो नहीं…

maruti-wagnor-r

Maruti Wagnor-R: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी अपने Wagnor-R को अपडेट करने जा रही है। दरअसल, कुछ समय पहले ही कंपनी के एक सूत्र ने बताया था कि मारुति अपने वैगनआर के फीचर्स में कुछ बदलाव करने जा रही है। हालांकि इस बात को लेकर अभी तक कंपनी ने कुछ भी साझा नहीं किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि कंपनी अपना काम खत्म करने के बाद ही इसकी लॉन्चिंग के बारे में कुछ कहेगी और तब ही इसके अपडेट के बारे में आगे बताएगी।

वहीं, कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि कंपनी सिर्फ फीचर्स ही नहीं बल्कि इंजन में भी कुछ बदलाव कर सकती है। यानी कि इसके इंजन पावर को मौजूदा कार के मुकाबले बढ़ाने को लेकर बात चल रही है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि सीएनजी वेरिएंट के टैंक कैपेसिटी को बढ़ाने की भी बात चल रही है। फिलहाल, आगे हम आपको इस नए अपडेट के साथ आने वाली इंजन, और फीचर्स के बारे में बताएंगे।

Maruti Wagnor-R की इंजन

कंपनी के सूत्रों की मानें तो इसके सीएनजी इंजन को 998 cc से बढ़ाकर 1197 cc कर दी जा सकती है। इसके साथ ही इसमें ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। बता दें, इस 5 सीटर कार की बूट स्पेस भी पहले के मुकाबले बढ़ सकती है। यानी कि नए अपडेट के साथ बूट स्पीड लगभग 400 लीटर का हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Hyundai Exter vs Tata Punch: जानें कौन है किसपर भारी, ये रही पूरी रिपोर्ट

Maruti Wagnor-R की माइलेज

क्योंकि इसके सीएनजी इंजन में बदलाव किया गया है इसलिए इसकी माइलेज थोड़ी कम हो सकती। यानी कि आप सीएनजी इंजन के साथ यह कार लगभग 32 km/kg तक की माइलेज देने में सक्षम मानी जा सकती है। वहीं, इसमें आपको लगभग 40 लीटर की गैस टंकी दी जा सकती है। जो कि पहले वाले में सिर्फ 30 लीटर थी।

Maruti Wagnor-R की फीचर्स

फिलहाल, इसमें कुछ नए फीचर्स के मद्देनजर सनरूफ जोड़े जा सकते हैं। बाकी मौजूद कार के तरह इसमें भी पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और व्हील कवर जैसे फीचर्स दी जाएंगी।

Maruti Wagnor-R की कीमत

क्योंकि इसके टैंक कैपेसिटी और इंजन पावर में बदलाव किया गया है इसलिए इसकी कीमत भी पहले के मुकाबले थोड़ी ज्यादा होने वाली है। माना जा रहा है कि इसके शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.30 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।