लॉन्च से पहले ही सामने आये Splendor electric के बेसिक फीचर्स! 200km रेंज के…

Splendor electric

Splendor electric: बाइक मार्केट की बादशाह कही जाने वाली Hero Splendor आज भी बिक्री के मामले में बाकी सभी से काफी आगे चल रही है, कंपनी इसके नए मॉडल्स भी पेश करती रहती है। पिछले साल ही Splendor Xtec को लॉन्च किया गया था और अब इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्च करने की बात सामने आ रही है, अगर आप भी इस खबर के बारे में सुन चुके हैं, फिर अभी हम आपको इसके बारे में विस्तृत और सही जानकारी देने जा रहे हैं। उससे पहले आपको बता दें की अभी के समय में भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया गाड़ियों का मार्केट काफी हदतक OLA और ATHER जैसी कंपनियों के पास है, लेकिन धीरे-धीरे बाकी निर्माता भी इस सेक्टर में अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रहे हैं।

दरअसल, पिछले दिनों जारी एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई की हीरो मोटर्स अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है, इसके साथ ये भी बात सामने आ रही है की इस बाइक के फीचर्स एकदम एडवांस और स्मार्ट होंगे। इसके साथ डिजिटल डिस्प्ले की सुविधा दी जा सकती है, बाइक को एक बार चार्ज करने पर 150 से 200 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है। दावे के मुताबिक Splendor electric को चार्ज करने में महज 4 घंटे लगेंगे।

ऐसी ही और भी तमाम ख़बरें सुनने को मिल रही हैं, इस बाइक के बारे में। लेकिन कपंनी की ओर से अभी तक इसे लेकर कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है, जैसे ही कोई विस्तृत जानकारी मिलती है हम आपके लेकर आएंगे। आइए एक नजर Splendor के मौजूदा वेरिएंट में मिलने वाले फीचर्स पर डालते हैं, जो अभी भी काफी पसंद किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:बिना पैसे दिए घर ले जाए Maruti Alto k10, साथ फ्रि मिलेगा ये…

76,946 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली इस बाइक में 97.2 सीसी Air Cooled, 4-stroke, Single Cylinder, OHC का इंजन दिया गया है, इसमें 8.05 Nm का पीक टॉर्क और 8.02 PS की पावर देने की क्षमता है। 9.8 लीटर फ्यूल टैंक के साथ आने वाली इस बाइक में 83 किलोमीटर तक की माइलेज देने की ताकत है, बाइक के दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक का सपोर्ट दिया गया है। नए वेरिएंट में डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, इंट्रीगेटेड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ चार्जिंग पॉइंट की सुविधा मिल रही है

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।