बिना पैसे दिए घर ले जाए Maruti Alto k10, साथ फ्रि मिलेगा ये…

alto-k10

सभी का सपना होता है की उनके पास एक कार हो ऐसे में सबसे बड़ी समस्या जो सामने आती है वो है पैसों की यानी बजट की लेकिन क्या हो अगर हम आपको कहे की बिना पैसों के ही आप कार ले सकते है तो। जी हाँ आपने बिल्कुल सही पढ़ा आज हम आपको Alto k10 के बारे में बताएगे जो आप बिना पैसे दिए ही घर ले जा सकते है। आपको बता दें की आप Alto ही नहीं बल्कि कोई भी कार बिना पैसा दिए घर ले जा सकते है बस आपका सिविल स्कोर अच्छा होना चाहिए। अगर बात करे Maruti Alto की तो ये कार शुरू से ही भारतीय लोगो की सबसे भरोसेमंद और लोकप्रिय कारों में से एक रही है। आज हम आपको इसी कार के बारे में बताने जा रहे है। लेकिन उससे पहले जान लिजिए की अगर आपने पहले लोन लिया है और सहीं समय पर चुका देते है तो ऐसे में आपका सिविल स्कोर अच्छा होता।

क्या होता है सिविल स्कोर

उदाहरण के लिए मान लीजिए आपने बैंक से लोन लिया है, जिसा Emi 8000 जाना है और कुल 3 सालो तक आपको Emi भरना है। ऐसे में टाइम से emi भरना या ना भरने का जो रिकॉर्ड होता है उसे ही सिविल स्कोर कहते है। तो अगर आप टाइम से लोन भरते है तो आपका सिविल स्कोर अच्छा हो जाता है और अगर आप टाइम से नहीं भरते है तो आपका सिविल स्कोर खराब माना जाता है। अब आपको समझ में आ गया होगा की सिविल स्कोर क्या होता है, तो अगर आपका सिविल स्कोर अच्छा है तो आपको कोई भी कार या बाइक बिना एक पैसा दिए घर ला सकते है मतलब पूरा का पूरा गाड़ी आपको लोन पर मिल जाएगा।

Maruti Alto K10 फीचर्स

मारूती इस कार में कई एडवांस फीचर्स देती है जिसमें पावर कन्ट्रोल विन्डो, AMT और Manual दोनों ट्रान्समिशन का ऑपशन, डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे फईचर शामिल है। आपको बता दें इस कार में आपको कंपनी 998सीसी का इंजन देती है जो की छोटी कार के हिसाब से एक दमदार इंजन है। वहीं इसमें आपको CNG के साथ-साथ petrol का भी ऑपशन मिलता है। मार्केट में इस कार की टोटल चार वैरिएंट उपलब्ध है। जो की 4 लाख 59 जार से शुरू होकर 6 लाख 12 हजार तक जाती है। ये तो सभई जानते है की भारत में सभी को कुछ कार या बाइक में सबसे ज्यादा चाहिए होता है तो वो है माइलेज इस कार में आपको 24 तक का माइलेज मिल सकता है।

साल 2000 में जब ये कार भारत में लॉन्च हुई तो मानों इसने भारत के 80 प्रतिशत लोगों को अपने ओर खींच लिया। भारतीय लोगो के लिए ये किसी सपने से कम नहीं था की कम दाम में एसी वाली कार मिल रही हो। उस समय एसी वाली कारें महंगी हुआ करती थी, लेकिन मारूती ने इस कार को कम दाम में एसी वाली कार को लॉन्च करके कई मीडिल क्लास फैमली के सपने को पूरा किया था।

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।