त्योहारी सीजन से पहले Bajaj Chetak Electric Scooter हुआ इतना सस्ता, ये है ऑफ़र की डिटेल्स

bajaj-chetak-electric-scooter

बजाज ऑटो ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj Chetak ev) की कीमतों में पहले ही त्योहारी सीजन से पहले कटौती करने की घोषणा की है। यह दोपहिया वाहन बैटरी से चलता है और अब 1,30,000 रुपये (एक्स-शोरूम बैंगलोर) में उपलब्ध है, जिससे इसकी कीमत असली मूल्य से 22,000 रुपये कम हो गई है। ऐसे में ग्राहकों के लिए इसे खरीदने का बेहतरीन मौका हो सकता है। आईए जानते हैं कि क्या है इसके फीचर्स और सुविधाएं।

हालांकि बजाज ने अभी तक तो इस ऑफर की सही समय की जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन यह ऑफर कुछ समय के लिए ही मान्य होगा। गौरतलब है साल 2020 में बजाज ने चेतक ब्रांड के स्कूटर को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक रूप में पुनः लॉन्च किया था और यह स्कूटर ग्राहकों के बीच में काफी पॉपुलर भी हो गया है। बजाज ने इस ऑफर का आयोजन केंद्रों के विस्तार के लिए किया है जो टियर 2 और टियर 3 शहरों में हैं। इसके साथ ही कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट को बंद कर दिया है। पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.52 लाख रुपये थी। अब ऐसी उम्मीद है की कीमत कम होने से मांग में इजाफा होगा।

दरअसल बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक ब्रशलेस डीसी मोटर मिलता है, जिसका 4.08 किलोवाट का अधिकतम आउटपुट और 16 एनएम का टॉर्क होता है। साथ ही यह स्कूटर 60.3Ah की लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आता है, जिससे ‘इको’ मोड में पूरे चार्ज पर 108 किमी की रेंज होती है। वहीं इसे 5A पावर सॉकेट से पांच घंटों में चार्ज किया जा सकता है और यह 25% चार्ज केवल एक घंटे में हो सकता है।

ये भी पढ़ें: भारत में BYD जल्द पेश करेगी अपनी ये किफायती इलेक्ट्रिक कार? इतनी होगी क़ीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऑल-एलईडी लाइटिंग, एक-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक ऐप-बेस्ड इनफोमेशन सिस्टम के रूप में फीचर्स शामिल किए गए हैं। इसके हार्डवेयर स्पेक्स में सिंगल-साइड फ्रंट सस्पेंशन, रियर मोनोशॉक, फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक भी मिलता है। अब कई सारे ख़ास फीचर्स से लैस इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बस कुछ ही दिनों में ग्राहक ख़रीद पाएंगे वो भी शानदार ऑफ़र प्राइस के साथ। इसके लिए कंपनी जल्द ही ऐलान कर सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।