भारत में 1.14 करोड़ की कीमत पर Audi Q8 e-tron लॉन्च, एक बार चार्ज करने पर देती है 500KM से ज्यादा की रेंज

audi-q8-e-tron

प्रीमियम कार मेकर ऑडी की ऑडी Q8 e-tron (Audi Q8 e-tron) इलेक्ट्रिक एसयूवी अब भारत में उपलब्ध है, जिसकी कीमतें 1.14 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती हैं। इसके अलावा यह यह नई लग्जरी पेशकश दो बॉडी स्टाइल – एसयूवी और स्पोर्टबैक में आती है। इस महीने की शुरुआत में Q8 e-tron SUV और Q8 e-tron Sportback की बुकिंग 5 लाख रुपये के टोकन पर उपलब्ध हो गई है और इसकी डिलीवरी भी जल्द ही शुरू होगी। कंपनी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक कस्टमर्स को कम से कम समय में डिलीवरी देने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है।

अब नई Audi Q8 ई-ट्रॉन एसयूवी और स्पोर्टबैक का पहले से बिक्री के लिए उपलब्ध नया रूप है। इस बार इसे केवल कॉस्मेटिक और फीचर अपग्रेड ही नहीं, बल्कि Q8 का नाम भी साथ में जोड़ा गया है। साथ ही एक्सटीरियर अपडेट के साथ, नया ग्रिल, लाइट्स, बंपर और टेलगेट के साथ नया बॉडीवर्क शामिल है। वहीं इसका नया डिज़ाइन इस एसयूवी को पहले से ज्यादा एग्जाइटिंग, शार्प और स्पोर्टी बनाता है।

रंग विकल्पों में क्रोनोस ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट, मिथोस ब्लैक, प्लाज़्मा ब्लू, सोनेरा रेड, मैग्नेट ग्रे, सियाम बेज, मदीरा ब्राउन और मैनहट्टन ग्रे शामिल हैं। केबिन को तीन अलग-अलग थीम – पर्ल बेज, ओकापी ब्राउन और ब्लैक – में तैयार किया गया है।

ये भी पढ़ें: Mahindra अपनी Thar.e के साथ Bolero और Scorpio को भी EV के रूप में करेगी पेश!

ऑडी Q8 ई-ट्रॉन के दो ट्रिम्स – 50 और 55 – में विभिन्न मोटर और बैटरी कॉन्फ़िगरेशन का सेटअप बनाया गया है। 50 ट्रिम में एक डुअल-मोटर सेटअप होता है जो 338 बीएचपी और 664 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है और 95 kWh बैटरी से पावर लेता है। वहीं इसको लेकर दावा किया गया है कि यह 491 किमी से लेकर 505 किमी तक रेंज देता है। कार की रेंज में सिटी और हाईवे के अनुसार बदलाव भी देखने को मिल सकता है।

इसके 55 ट्रिम में अधिक ज्यादा डुअल-मोटर सेटअप होता है, जिसमें 408 बीएचपी और 664 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बताया जा रहा है कि यह कार 5.5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटे की गति प्राप्त कर सकती है और इसके पास बड़े 114 kWh बैटरी पैक होता है, जिससे एक बार चार्ज करने पर रेंज 600 किमी से भी अधिक होती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।