एथर एनर्जी ने Ather 450S को किया अनवील, 3 kWh बैटरी पैक से होगा होगा लैस

ather-450s

एथर एनर्जी ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450एस (Ather 450S) को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह स्कूटर कंपनी के पोर्टफोलियो में 450X से नीचे अपनी जगह लेगा और इसका सीधा मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई ओला एस1 एयर के साथ देखने को मिलेगा, जिसकी बिक्री पिछले हफ्ते ही शुरू हुई थी। आपको बता दें कि एथर 450S की कीमत सब्सिडी से पहले 1.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। यह इंट्रोडक्टरी प्राइस है। एथर 450S के रेंज के लिए कंपनी की ओर से दावा किया जा रहा है कि इसमें 115 किमी की IDC रेंज मिलेगी जो कि 450X से 31 किमी तक कम है।

अब तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक एथर 450S की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटे है, जो 450X के समान है। यह स्कूटर 3 kWh बैटरी पैक से लैस होगा। साथ ही एथर एनर्जी ने 60 महीने के लोन प्रोडक्ट के बाद चुनिंदा ग्राहकों के लिए अपने ईवी के लिए 100 प्रतिशत तक ऑन-रोड फाइनेंस की एक विशेष स्कीम भी लॉन्च की है। इसके तहत आप भी जेब पर कम बोझ झेले अपने पसंदीदा इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकते हैं।

दरअसल एथर एनर्जी ने अपने ग्राहकों को आकर्षक फाइनेंस स्कीम पेश करने के लिए और उनकी सुविधा के लिए भारत के कुछ प्रमुख फाइनेंस रिटेलर्स, बैंकों और एनबीएफसी के साथ मिलकर योजना बनाई है। इस बैंकों में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, हीरो फिनकॉर्प और चोलामंडलम फाइनेंस जैसी कंपनियों के साथ साझेदारी शामिल है। ग्राहकों को इससे 100% तक ऑन-रोड फाइनेंसिंग की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

ये भी पढ़ें: Seltos से लेकर Grand Vitara जैसे एसयूवी ब्रांड, जबरदस्त फीचर्स के साथ देती है बेहतर माइलेज

बता दें कि एथर 450S रिफंडेबल है और एथर के पोर्टफोलियो में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर बन जाएगा, क्योंकि यह 450X से नीचे होगा। यह ग्राहकों के लिए एक अच्छा विकल्प होगा। दरअसल, हाल ही में इलेक्ट्रिक स्कूटर के टीजर में कंपनी ने इसकी इंट्रोडक्टरी कीमत का भी खुलासा किया था । स्कूटर में एक डिजिटल LED इन्स्ट्रूमेंट क्लस्टर की भी जानकारी दी गई है। यह ग्राहकों के लिए एक रोमांचक और प्रोग्रेसिव ऑप्शन साबित हो सकता है। आने वाले समय में अन्य कंपनियां भी इस पलना पर काम कर सकती हैं, ताकि सेल्स को बेहतर बनाने में मदद मिलती रहे।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।