लॉन्च के बाद पहली बार सामने आई Ather 450X की डिटेल रिपोर्ट, अभी जानें कीमत

ather-450x

Ather 450X: जैसा कि आप सबो को पता है कि आजकल भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ चुकी है। और यही वजह है कि काफी सारी पुरानी दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनियां भी अपनी स्कूटरों को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में बदल रही है। लेकिन बावजूद इसके भारतीय ग्राहक नए स्टार्टअप्स के इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी पसंद करते हैं। आज हम आपको इन्हीं में से एक स्टार्टअप Ather की 450 सीरीज की एक इलेक्ट्रिक स्कूटर 450X के बारे में बताने जा रहे हैं।

दरअसल, हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में आपको इसलिए बताने जा रहे हैं। क्योंकि फिलहाल भारतीय ग्राहकों द्वारा इसे काफी पसंद किया जा रहा है और इसी के साथ एक्सपर्ट द्वारा भी इसके अच्छे-अच्छे रिव्यू देखने को मिल रहे हैं। आगे इसी खबर में हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आ रही बैटरी पावर और रेंज, इसके साथ ही इसमें मिलने वाले फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं।

Ather 450X की मोटर, बैटरी पावर और रेंज

भारतीय स्टार्टअप Ather अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 6400 वाट का मोटर पावर देता है। और इसी के साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 2 kwh की बैटरी क्षमता भी दी जाती है। जिसे एक फुल चार्ज करने में लगभग 5 घंटे 40 मिनट का समय लगता है। वहीं, सेफ्टी को लेकर के इसके आगे वाले टायर में डबल डिस्क और पीछे वाले में सिंगल डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। आगे अगर हम Ather 450X के रेंज की बात करें तो कंपनी के दावे अनुसार एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 146 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

ये भी पढ़ें: एक साल पहले ही दिल्ली के शोरूम में नजर आई Hyundai i10 Nios 2024, ये रही…

Ather 450X में आ रही फीचर्स

भारतीय स्टार्टअप द्वारा बनाए गए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, फास्ट चार्जिंग पॉइंट, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, वाई-फाई, क्लॉक, एलइडी टैललाइट, डिजिटल स्पीडोमीटर और डिजिटल ट्रिपमीटर जैसी तमाम आधुनिक फीचर्स दी जाती है।

Ather 450X की कीमत

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको सिर्फ एक वेरिएंट में देखने को मिलता है। जिस्म की आपको 6 अलग-अलग कलर ऑप्शन दिए जाते हैं और इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.38 लाख रुपए से लेकर 1.45 लाख रुपए तक है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।