एक साल पहले ही दिल्ली के शोरूम में नजर आई Hyundai i10 Nios 2024, ये रही…

hyundai-i10-nios-2024

Hyundai i10 Nios 2024: भारत के मिडिल क्लास ग्राहकों द्वारा सबसे ज्यादा खरीदी जाने वाली हुंडई मोटर कंपनी की i10 Nios को कंपनी एक बार फिर से अपडेट करने जा रही है। और माना जा रहा है कि इस नए अपडेट में कंपनी इस कार को एक नए प्लेटफार्म पर बनाएगी। वहीं, फिलहाल इस अपडेट के पीछे का कारण सामने नहीं आया है। और ना ही इस अपडेट को लेकर के आधिकारिक तौर पर हुंडई की ओर से कोई भी बयान आया है। लेकिन कंपनी के सूत्रों और कोच मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा पिछले कई दिनों से इस कार के अपडेट को लेकर काफी सारी खबरें चलाई जा रही है।

फिलहाल, इस अपडेट में क्या-क्या बदलाव होने वाली है, इसको लेकर ज्यादा जानकारी बाहर नहीं आई है। लेकिन आगे की खबर में हम आपको सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से तमाम जानकारियां देने वाले हैं। बता दें, माना जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद कार को साल 2024 के फरवरी महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

Hyundai i10 Nios 2024 का डिजाइन

फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा इसके डिजाइन में बदलाव को लेकर के कोई भी बात सामने नहीं आई है। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट द्वारा माना जा रहा है कि इसके आगे वाले हेडलाइट और पीछे वाले बैक लाइट में थोड़े बहुत बदलाव किए जा सकते हैं।

Hyundai i10 Nios 2024 की इंजन

सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है कि इसके इंजन में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया जा सकता है। पहले की तरह ही इसमें आपको एक पेट्रोल और एक सीएनजी इंजन देखने को मिल सकती है। जो कि 1197 cc के पावर से लैस होगी। वहीं, आगे कार के माइलेज की बात की जाए तो इस अपडेट के बाद पेट्रोल इंजन के साथ यह कार लगभग 18-19 kmpl की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

Hyundai i10 Nios 2024 की फीचर्स

इस नए अपडेट के बाद हुंडई मोटर कंपनी की इस कार में कुछ नए फीचर्स जैसे कि वायरलेस चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ, 6 एयरबैग और कप होल्डर जैसी तमाम चीजे शामिल हो सकती है।

Hyundai i10 Nios 2024 की कीमत

इस नए अपडेट के बाद कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.20 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।