शोरूम पहुंचा दमदार फीचर्स वाला Ather 450S, इस कीमत में नहीं मिलेगी ये वाली रेंज

ather-450s

इलेक्ट्रिक स्कूटर के रेस में एथर एनर्जी (Ather Energy) का अलग ही अंदाज़ देखने को मिल रहा है जो हाई टेक फीचर्स के साथ स्टाइलिश लुक से लोगो को आकर्षित करती है। एथर ने अपने स्कूटर के कई सारे नए मॉडल्स को मार्केट लांच किया है, जो हर उम्र के लोगो के सुविधाओं को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है। स्कूटर्स के मिलने वाले इन खूबियों ने मार्केट में अपनी खास जगह बना ली है। इन स्कूटर्स के बढ़ते हुए डिमांड को देखते हुए कंपनी ने एक और नया मॉडल लांच कर दिया है जिसका नाम एथर 450एस (Ather 450S) रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है की ये स्कूटर एथर की सबसे किफायती होने के साथ-साथ अधिक फीचर्स से लैस है। तो चलिए देखते है इस स्कूटर की खास डिटेल्स।

Ather 450S मोटर :

एथर 450 एस (Ather 450S) 2.9 kWh की बैटरी से लैस है, जो 8 घंटे 36 मिनट में 0 से 100% चार्ज हो जाता है साथ ही एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये 115 km की लंबी रेंज देता है। इसके अलावा फ़ास्ट चार्जर से सिर्फ 10 मिनट में चार्ज करके 15 km जा सकते है। स्कूटर की टॉप स्पीड 90 km /h है और ये मात्र 3.9 सेकंड में 0 से 40 km की रफ़्तार पकड़ सकता है। स्कूटर में स्टोरेज के लिए 22 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जससे आपके लगेज के लिए काफी जगह मिलता है।

Ather 450S सेफ्टी फीचर्स :

स्कूटर के सेफ्टी फीचर्स में मोनोशॉक सस्पेंशन है जो टेढ़े मेढ़े रोड पर भी स्मूथ राइड देता है, एक साइड स्टैंड सेंसर, ऑटो इंडिकेटर कट ऑफ, गाइड में होम लाइट, गो इन्कॉग्निटो, साइड स्टेप है इसके साथ ही, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल (ईएसएस) है जो पैनिक ब्रेकिंग की स्थिति में, ESS टेल लाइट की चमक को ब्लिंक करके आसपास के लोगों को अलर्ट करता है। एक फॉलसेफ टेक्नोलॉजी है जिसमे राइडर अगर गिर जाता है, तो यह सुविधा मोटर को बिजली की आपूर्ति काट देती है और स्कूटर को आगे बढ़ने से रोक देती है। सिक्योरिटी के लिहाज से स्कूटर में एंटी थेफ़्ट अलार्म, ड्यूल डिस्क ब्रेक, एथर ऐप, फंड माय स्कूटर है।

ये भी पढ़ें: Toyota की इस कार के हाइब्रिड मॉडल के लिए घट गई वेटिंग, जानें कितना करना होगा इंतजार

Ather 450S कीमत और फीचर्स :

स्कूटर के डैशबोर्ड पर 7 इंच का डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही ब्लूटूथ कनेक्शन मिलता है जिसे फ़ोन से कनेक्ट करके कॉल, मैसेज ,म्यूजिक और नोटिफिकेशन आदि देख सकते है। इसके अलावा टर्न बाय टर्न नेविगेशन, नया स्विचगियर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, पार्क असिस्ट, ऑटो होल्ड जैसे फीचर्स दिए गए है। स्कूटर कॉस्मिक ब्लैक, साल्ट ग्रीन, स्पेस ग्रीन जैसे शानदार कलर ऑप्शन के साथ आता है। सबसे खास बात इसके मिलने वाले 3 साल की वारंटी है। इतने सारे खूबियों के साथ स्कूटर की शुरुआती कीमत 1,29,999 रूपए है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।