Toyota की इस कार के हाइब्रिड मॉडल के लिए घट गई वेटिंग, जानें कितना करना होगा इंतजार

toyota-hyryder

Hybrid इंजन के साथ आने वाली कारों की डिमांड पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ी है और यही वजह है की कार निर्माता कंपनियां भी नए मॉडल के साथ हाइब्रिड मॉडल लॉन्च कर रही हैं। अभी जो कार आपको दिख रही है जापानी कंपनी टोयोटा की Toyota Hyryder है, इस कार से जुडी एक खबर सामने आ रही है जिसे जानने के बाद आप भी खुश हो जाएंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Hyryder के हाइब्रिड मॉडल के लिए वेटिंग पीरियड कम हो चुका है। 10.86 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली इस कार को अभी हाल ही में कार ऑफ़ द ईयर का ख़िताब दिया गया है, यानी की पिछले एक साल में इसे सबसे अधिक पसंद किया गया है। चलिए जानते हैं की कितना इंतजार करना हो सकता है इसकी डिलीवरी लेने के लिए।

Toyota Hyryder के हाइब्रिड मॉडल के लिए अभी 78 हफ्ते की वेटिंग चल रही है, अगर माइल्ड हाइब्रिड मॉडल खरीदने जाते हैं तो इसके लिए और अधिक वेटिंग हो सकती है। यहां आपको एक बात ये भी बता दें की वेटिंग पीरियड शहर के मुताबिक बदल भी सकता है। कुछ जगहों पर कार के लिए मात्र 42 हफ्ते की वेटिंग की बात कही जा रही है।

ये भी पढ़ें: Tata Altroz CNG और Maruti Baleno CNG में कौन है आपके लिए बेहतर? जानें माइलेज

1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली Toyota Hyryder में हाइब्रिड और माइल्ड हाइब्रिड पॉवरट्रेन का विकल्प मिलता है। हाइब्रिड मॉडल में 116ps की पावर जेनरेट करने की क्षमता है, इसे e-cvt गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। जबकि माइल्ड हाइब्रिड के साथ 102ps की पावर मिलती है, इसके साथ दो ट्रांसमिशन विकल्प दिए जाते हैं, एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक और दूसरा 5-स्पीड मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन शामिल है।

फीचर्स और अन्य स्पेसिफिकेशन्स के मामले में कार बेहद ही दमदार है, इसमें कम्फर्ट का खास ख्याल रखा गया है। इसके साथ सेफ्टी को बेहतर बनाने के लिए कार में एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर डोर लॉक, पार्किंग सेंसर, क्रैश सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग और गियर असिस्ट दिया जा सकता है। अगर आप भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो अभी बुक करना सबसे बेस्ट रहेगा, लेट होने पर लगातार वेटिंग बढ़ सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।