Nano ev को देखते ही टल गई Alto EV की लॉन्चिंग! MG Comet ev को भी आया…

nano-ev-2023

टाटा मोटर्स जल्द ही अपने एक नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने वाली है। वहीं, यह कार कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में शुमार होने वाली है। दरअसल, टाटा अपने सबसे चर्चित कार नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन को जल्द मार्केट में उतार सकती है। बता दें, कंपनी की ओर से लॉन्चिंग के डेट को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने Tata Nano EV के एक यूनिट को तैयार भी कर लिया है।

रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि फीचर्स के तौर पर Tata Nano EV में ड्यूल एयर बैग के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हाई स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट अलर्ट के साथ EBD की खूबी भी मिल सकती है। वहीं, अभी तक देश में जितनी भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च किया गया है, उनमे से ग्राहकों के द्वारा टाटा की कारों को काफी पसंद किया जा रहा है।

सूत्रों के द्वारा कहा जा रहा है कि इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च होने जा रही Tata Nano एक बार फुल चार्ज होने पर 300 से 350 किलोमीटर तक की सफर तय कर सकती है। वहीं, चार्जिंग के समय को लेकर कहा गया है कि इस कार को फुल चार्ज होने में महज 5 से 6 घंटे का समय लग सकता है।

ये भी पढ़ें: कोरियन कार कंपनी का इंजन लेकर, Honda CR-V 2023 ने भरी भारत के लिए उड़ान…!

वहीं, Tata Nano EV के प्राइस रेंज की बात करें तो खबरों के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक कार को 5 लाख रुपये से 8 लाख रुपये तक के बीच लॉन्च किया जा सकता है। बात दें, Tata Nano EV का डायरेक्ट मुकाबला MG Comet EV से होने वाला है, जो कि मार्केट में आती ही चर्चा का कैंद्र बन गया है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।