लॉन्च के तीन महीने बाद ही Maruti Ignis के फीचर्स भी बने सुरमा! अब Tata Punch के…

maruti-ignis

कार सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक Maruti Suzuki ने कुछ समय पहले हीं Ignis नाम से एक कार को लॉन्च किया था, जिसको लेकर कुछ बातें अब सामने आ रही है। दरअसल, रिपोर्ट्स की मानें तो एक्सपर्ट्स द्वारा दिए गए रिव्यु के मद्देनजर कंपनी इस कार में दुबारा कुछ नए फीचर्स अपडेट कर सकती है। जिससे कार के सेल्स में एक बड़ी बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही है। तो चलिए जानते हैं, आखिर ऐसी कौन सी कमीं रह गई जिसे कंपनी पुरी करने जा रही है।

मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमिशन के साथ आने वाली इस कार में 1197 cc का इंजन दिया जाता है, जो 82bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। बता दें, गाड़ी का इंजन ही इसका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है। भारतीय कार बाजार में इस गाड़ी के कुल चार वेरिएंट (Sigma, Delta, Zeta, Alpha) मौजुद हैं। वहीं, हर एक वेरिएंट का अलग-अलग प्राइस रेंज है।

5 सीटर वाली Maruti Ignis के नए मॉडल इसी साल जनवरी में लॉन्च किए गए हैं। हालांकि, एक्सपर्ट्स द्वारा इसका रिव्यू कंपनी के हक में नहीं दिया गया है। सूत्रों की मानें तो कंपनी इसको लेकर अपनी गलतियां सुधारने में लगी हुई है। वहीं, एक्सपर्ट्स ये भी कह रहें हैं कि इसमें बैठने से लेकर सामान रखने तक के लिए इस कार में पर्याप्त जगह दी गई है।

ये भी पढ़ें:Nano ev को देखते ही टल गई Alto EV की लॉन्चिंग! MG Comet ev को भी आया…

मौजदा समय में Ignis की ऑन रोड प्राइस 6.82 लाख रुपये से शुरु होकर 9.61 लाख रुपये तक जाती है, जो कि राज्यों और शहरों के अनुसार बदलता रहता है। वहीं, मार्केट में मौजूद Tata Tiago, Hyundai Grand i10 Nios और Tata Punch जैसी गाड़ियों को यह कार चुनौती पेश कर सकती हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।