कोरियन कार कंपनी का इंजन लेकर, Honda CR-V 2023 ने भरी भारत के लिए उड़ान…!

honda-cr-v

Honda CR-V: अपनी सेडान गाड़ियों से उपर उठने की कोशिश में लगी हुई Honda कंपनी ने पिछले कुछ सालों में SUV कारों को लॉन्च करने पर फोकस किया है। जिसकी शुरुआत कंपनी अपनी पुरानी कार CR-V को अपडेट करके करने जा रही है। बता दें, Honda CR-V में मिलने वाली खूबियां आपको भी पसंद आने वाली हैं, इस गाड़ी के नए मॉडल में फीचर्स को लेकर खास ध्यान रखा गया है। जानकारों के मुताबिक इस गाड़ी के आने से मारुती को तगड़ी चुनौती मिलेगी।

खबरों की मानें तो कंपनी के प्रोडक्शन यूनिट से बंद हो चुकी Honda CR-V के नए बेस को दमदार बनाने में कोई भी कमी नहीं रखी जाने वाली है। वहीं, इसमें इंजन को भी बदलने की बात चल रही है, कहा जा रहा है की इंजन को नए सिरे से डिज़ाइन करने के लिए एक अन्य कोरियाई कंपनी से होंडा की बात चल रही है। सूत्र भी बता रहे हैं की गाड़ी को बड़े स्तर पर लोगों तक पहुँचाने के लिए डिज़ाइन किया जा रहा है।

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कार को बेहतरीन बनाने के लिए कंपनी द्वारा काफी रिसर्च की जा रही है, कंपनी से जुड़े एक कर्मचारी ने बताया की गाड़ी में एडवांस तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं, अलग फीचर्स के नाम पर इसमें ड्राइवर के लिए एक डिजिटल डिस्प्ले का सपोर्ट दिया जा रहा है, जिसकी मदद से ड्राइवर पावर विंडो फ्रंट, पावर विंडो रियर, क्लाइमेट कंट्रोल और पार्किंग सेंसर का आसानी से उपयोग कर सकता है।

ये भी पढ़ें:Maruti Baleno Zeta खरीदने वाले रहें सावधान! 22kmpl माइलेज वाली इस कार में 37 लीटर…

जहां Honda CR-V के पिछले मॉडल को 5 वेरिएंट में लॉन्च किया गया था, वहीं नए मॉडल को भी 5 वेरिएंट में ही लॉन्च किया जाएगा। जिसमें आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन देखने को मिलने वाली है। बता दें, Honda CR-V 2023 के आने से Volkswagen Tiguan, Hyundai Tucson, Jeep Compass, Isuzu MU-X और Citroen C5 Aircross जैसी गाड़ियों को चुनौती मिलेगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।