Suv under 10 lakh: कम कीमत में उपलब्ध हैं ये एसयूवी, शानदार फीचर्स के साथ प्रर्दशन भी बेहतर

car-under-10-lakh

Suv under 10 lakh: दिन पर दिन एसयूवी की डिमांड भारतीय बाजार में काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। मानसून के दिनों में बारिश के कारण रोड पर भी पानी भर जाता है, जिसके कारण कार चलाना काफ़ी मुश्किल हो जाता है। अब ऐसे में आप अगर अपने लिए कोई नई एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए आज हाई ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आने वाली गाड़ियों की एक लिस्ट लेकर आए है। लिस्ट में शामिल कारों की कीमत 10 लाख रुपये से भी कम है।

Tata Nexon

टाटा नेक्सॉन एक सब-फोर मीटर SUV है और इस कार की कीमत 8 लाख रुपये से शुरू होती है। साथ ही इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 209 mm है। बता दें कि इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों का ही पावरट्रेन मिलता है।

Kia Sonet, Nissan Magnite, Renault Kiger

इसके बाद नम्बर किआ सोनेट, निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट किगर सहित 3 एसयूवी है। वहीं इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख, 6.50 लाख और 7.79 लाख रुपये है। इसके अलावा इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 205mm है।

Maruti Suzuki brezza

अब बात करते हैं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आने वाले मारुति सुजुकी brezza की , जिसे पिछले साल ही नया रूप दिया गया था। वही इस कार की शुरुआती कीमत 8.29 लाख रुपये से शुरू हो जाती है। इसके साथ ही यह SUV 200 mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आती है जो ग्रैंड vitara से 10mm कम है। साथ ही यह एसयूवी पेट्रोल और सीएनजी पावरट्रेन ऑप्शंस के साथ आती है।

ये भी पढ़ें: Car under 5 lakh: बेहतर माइलेज के साथ गजब के फीचर्स मिलते हैं इन किफायती एसयूवी में, जानें…

Hyundai Venue

ह्युंडई की यह कॉम्पैक्ट एसयूवी 7.77 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 195 मिमी है। हाल ही में इसका एक नया नाइट वेरिएंट भी पेश किया गया है और यह तीन वेरिएंट में दो पावरट्रेन के साथ आता है।

Maruti Suzuki fronx

मारुति सुजुकी जो कि भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा गाड़ियों की बिक्री करने वाली कंपनियों में से एक है, इसने इस साल अप्रैल में बलेनो-आधारित क्रॉसओवर, फ्रोंक्स को लॉन्च किया है। वहीं इस मॉडल की शुरुआती कीमत 7.74 लाख रुपये है और इसकी ग्राउंड क्लीयरेंस 190 मिमी है जो कि काफ़ी बेहतर है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।