अपने अपकमिंग स्कूटर की TFT screen से TVS ने उठाया पर्दा, इन खूबियों के साथ होगा लॉन्च

tft-screen

TVS Motor Company ने 23 अगस्त को दुबई में एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का अनावरण किया। इस स्कूटर का नाम उम्मीद है कि BMW CE 02 है, जिसे TVS Motor Company ने साझा विकसित किया है। नए टीजर में इस स्कूटर की टीएफटी स्क्रीन भी दिखाई दी है। आईए जानते हैं पूरी जानकारी –

टीएफटी स्क्रीन पर एक्सोनिक” लिखा गया है और उम्मीद की जा रही है कि यह प्रस्तावित राइडिंग मोड का हिस्सा होगा और यह स्कूटर वार्निंग लाइट्स के साथ आ रहा है, जो स्क्रीन के दाईं ओर वर्टिकली प्लेस किए गए हैं। साथ ही यह स्कूटर 105 किमी/घंटे की रफ्तार से चल रहा है, जो कि उसकी टॉप स्पीड होने की उम्मीद है। इसके अलावा, टीएफटी स्क्रीन बैटरी में ग्राहकों को लगभग 60 प्रतिशत चार्ज शेष रहने पर 63 km तक की शेष रेंज दिखाती है।

अब ऐसे में यह कहा जा सकता है कि रियल वर्ल्ड में भी यह 100 KM तक की रेंज देने की क्ष्मता रखेगा। हालांकि अभी तक इसे लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं, कुछ एक्सपर्ट्स भी इसी के इंतजार में हैं। अब अगर इसकी तुलना की जाए तो जहां BMW CE 02 लगभग 15 एचपी बनाता है, वहीं इसकी अधिकतम स्पीड 95 किमी प्रति घंटा है। वहीं स्कूटर की दावा की गई रेंज 90 km है, जो कि इसे शहर के आवागमन के लिए कंफर्टेबल बनाती है।

ये भी पढ़ें: नए इलेक्ट्रिक स्कूटर eblu Feo ने परफॉरमेंस से सभी को हैरान कर दिया है, अभी देखें डिटेल्स

हालांकि, टीजर के मुताबिक़ नया TVS स्कूटर Creon से डिजाइन प्रेरित हो सकता है, जिस साल 2018 में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। अब ऐसी उम्मीद है की ये स्कूटर जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देने वाला है, जैसे ही इसे लॉन्च किया जाता है, जानकारी शेयर की जाएगी। चलिए जानते हैं की क्या बेसिक बदलाव इसमें किए जा सकते हैं, जो एक कस्टमर होने की वजह से आपके सफर को पहले के मुकाबले आरामदायक बनाने का काम करेंगे।

सामने आई जानकारी के अनुसार टीएफटी स्क्रीन राइडिंग मोड के अनुसार थीम बदल सकती है और स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी भी शामिल होगी। इसके साथ ही टीवीएस अपाचे आरआर 310 पर भी कंपनी काम कर रही हैं, जिसमें एक नेकेड वर्जन के भी शामिल होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि यह स्कूटर आईक्यूब से भी ऊपर प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में आ सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।