Maruti Suzuki Brezza ने की इस साल सबसे ज्यादा बिक्री, जानें इसके सभी वेरिएंट की क़ीमत?

maruti-suzuki-brezza

मारुति (Maruti suzuki) भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा कारों की बिक्री करने वाली कंपनी में से एक है। आपको बता दें कि मारुति को टॉप पोजिशन तक लेकर जाने में ब्रेजा (Maruti Suzuki Brezza) का सबसे अधिक योगदान है। जुलाई में ये सब 4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी की सबसे अधिक बिक्री हुई है। वहीं मारुति सुजुका ब्रेजा की पिछले महीने 16,543 यूनिट्स सेल हुई थी और इसमें सालाना 70 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है। इसके साथ ही टाटा नेक्सन, हुंडई क्रेटा और टाटा पंच जैसे ब्रांड भी इसके आगे टिक नहीं पाई है। अब अगर आप अपने लिए इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको आज इस कार की कुछ खास फीचर्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

मारुति सुजुका ब्रेजा में 1462 सीसी का इंजन लगा हुआ है, जिसकी पावर वेरिएंट के आधार पर 86.63 बीएचपी से लेकर 101.65 बीएचपी तक होती है। यह इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। वहीं पेट्रोल वेरिएंट की माइलेज 19.8 kmpl तक जाती है, जबकि ब्रेजा सीएनजी वेरिएंट्स की माइलेज 25.51 km/kg तक होती है। इसकी 15 वेरिएंट्स में कुल 8.29 लाख रुपये से शुरू होती है और यह कार 6 सिंगल कलर और 3 डुअल कलर विकल्प के साथ आती है। साथ ही फीचर्स में भी पूरी तरह से मजबूत है।

ये भी पढ़ें: Car under 5 lakh: बेहतरीन फीचर्स के साथ लैस है ये शानदार कार, कीमत 5 लाख रुपए से भी कम

मारुति सुजुका ब्रेजा की पेट्रोल वेरिएंट की कीमत नूअल वेरिएंट में 7.99 लाख रुपये से लेकर 12.46 लाख रुपये तक है। इसके अलावा ब्रेजा में पांच ऑटोमैटिक वेरिएंट भी हैं – Vxi, ZXi, ZXi डुअल-टोन, ZXi+ और ZXi+ डुअल-टोन, जिनकी कीमत लगभग 10.96 लाख रुपये, 12.36 लाख रुपये, 12.52 लाख रुपये, 13.80 लाख रुपये और 13.96 लाख रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

अब मारुति सुजुका ब्रेजा की सीएनजी वेरिएंट की कीमतों के बारे में जानकारी देते हैं। तो यह चार वेरिएंट्स में उपलब्ध हैं – Lxi S-CNG की कीमत 9.14 लाख रुपये, Vxi S-CNG की कीमत 10.49 लाख रुपये, ZXi S-CNG की कीमत 11.89 लाख रुपये और ZXi S-CNG Dual Tone की कीमत 12.05 लाख रुपये है। कीमत और फाइनेंस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आपको नजदीकी शोरूम विजिट करना होगा।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।