CNG Car: 15 लाख रुपए से भी कम कीमत में आती हैं ये सीएनजी कारें, ये है पूरी जानकारी

cng-car

CNG Car: भारत में लगातार CNG वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कई सारी कंपनियों की ओर से सीएनजी वाहनों को समय समय से ऑफर भी किया जाता है। आज इस खबर में हम आपको बता रहे हैं कि किस कंपनी की ओर से कौन सी एसयूवी को सीएनजी के साथ ऑफर किया जाता है और वो भी 15 लाख रुपये से कम कीमत पर।

मारुति ब्रेजा

मारुति ब्रेजा एसयूवी को मारुति की ओर से भारत में एक लोकप्रिय विकल्प माना जाता है और कंपनी ने इसे सीएनजी वेरिएंट में पेश किया है। इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि ब्रेजा को विभिन्न वेरिएंट्स में ऑफर किया जाता है, जैसे कि एलएक्सआई, वीएक्सआई और जेडएक्सआई। वहीं ब्रेजा की कीमत 9.24 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट की कीमत 12 लाख रुपये के करीब होती है।

मारुति फ्रॉन्क्स

मारुति फ्रॉन्क्स एसयूवी को भी मारुति की ओर से सीएनजी वेरिएंट में पेश किया जाता है। इस प्रीमियम एसयूवी को कंपनी द्वारा सिग्मा और डेल्टा वेरिएंट में सीएनजी के साथ पेश किया जाता है। साथ ही सिग्मा वेरिएंट की एक्स शोरुम कीमत 8.42 लाख रुपये है और डेल्टा वेरिएंट की एक्स शोरुम कीमत 9.28 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: 5 डोर वाली Mahindra Thar थार हुई पहले से अधिक एडवांस, शामिल किया गया बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम

ह्यूंदै एक्सटर

ह्यूंदै एक्सटर एसयूवी को भी ह्यूंदै की ओर से सीएनजी वेरिएंट में ग्राहकों के लिए उपलब्ध किया जाता है। यह एसयूवी जुलाई के महीने में ही कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया था। बताते चलें कि ह्यूंदै एक्सटर के एस और एसएक्स वेरिएंट्स में ही सीएनजी विकल्प उपलब्ध होता है। इसके एक्सटर के एस वेरिएंट की एक्स शोरुम कीमत 8.24 लाख रुपये है, जबकि एसएक्स सीएनजी वेरिएंट की एक्स शोरुम कीमत 8.97 लाख रुपये है।

टाटा पंच

टाटा पंच एसयूवी को टाटा की ओर से सीएनजी के साथ लॉन्च किया गया है और यह एक ड्यूल सीएनजी सिलेंडर के साथ आता है, जिससे इसके बूट स्पेस में अधिक सामान रखा जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी की ओर से पंच सीएनजी को प्योर, एडवेंचर और एकोम्प्लिशड वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया है। क़ीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती एक्स शोरुम कीमत 7.10 लाख रुपये होती है और सीएनजी के साथ इसके टॉप वेरिएंट की एक्स शोरुम कीमत 9.68 लाख रुपये होती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।