5 डोर वाली Mahindra Thar थार हुई पहले से अधिक एडवांस, शामिल किया गया बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम

mahindra-thar-5-door

ऑफ रोडिंग के लिए देश की पहली पसंद बन चुकी महिंद्रा थार को महिंद्रा कंपनी जल्द ही 5 डोर थार में लॉन्च करने जा रही है, जिसमें नए फीचर्स और कॉस्मैटिक बदलाव हो सकते हैं। दरअसल हाल ही में एक बार फिर इसे स्पॉट किया गया है जिसके आधार पर यह जानकारी मिली है कि यह वाहन एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आ सकता है। फेमस वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा जल्द ही 5 डोर वाली थार को लॉन्च करने वाली है। जानकारी के मुताबिक़ नए अपडेट में कई नए फीचर्स और कॉस्मैटिक बदलाव हो सकते हैं, जिसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी शामिल हो सकता है।

महिंद्रा वर्तमान में थार 3-डोर में 7-इंच टचस्क्रीन हेड यूनिट प्रदान करता है। वहीं इसके नए अपडेट में थार 5-डोर में बड़े सेंटर आर्मरेस्ट वाली फ्रंट सीटें और सेकेंड रो की सीटों में एडजस्टेबल हेडरेस्ट भी शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही एसयूवी को सिंगल-पेन सनरूफ के साथ भी पेश किया जा सकता है। आपको बता दें की कुछ रिपोर्ट्स में ये बात सामने आ रही है की महिंद्रा थार के पांच डोर वैरिएंट को अगले साल के दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है, क्योंकि अभी भी कंपनी के पास अन्य गाड़ियों के एक लाख से अधिक पेंडिंग आर्डर पड़े हुए हैं।

बताया जा रहा है कि थार 5-डोर को 3-डोर संस्करण के समान ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 130 बीएचपी और 300 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने वाले 2.2-लीटर डीजल इंजन और 150 बीएचपी और 300-320 एनएम टॉर्क जेनरेट करने वाले 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल हो सकते हैं। साथ ही दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प भी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 2023 Tata Nexon Facelift में कंपनी कर रही ये अहम बदलाव, जानें अब क्या मिलेंगे फीचर्स

नई 5-डोर Mahindra Thar से उम्मीद लगाई जा रही है कि वह लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी और इसमें पीछे की साइड 3-डोर की तुलना में अधिक जगह होगी। साथ ही इसके बूट स्पेस में भी अधिक जगह मिल सकती है। एसयूवी के 5-डोर मॉडल को केवल हार्ड-टॉप के साथ लॉन्च किया जाएगा और यह निश्चित रूप से 3-डोर थार के ऊपर स्थित होगी। डिज़ाइन में नए हेडलाइनर, फ्रंट आर्मरेस्ट, सनग्लास होल्डर और शायद इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।