Car under 5 lakh: बेहतरीन फीचर्स के साथ लैस है ये शानदार कार, कीमत 5 लाख रुपए से भी कम

kwid

Car under 5 lakh: भारतीय बाजार में एक से बढ़कर कई मजबूत कारें उपलब्ध हैं जो 5 लाख रुपये के बजट में आती हैं। इस बजट रेंज में Maruti Suzuki की Alto K10 और Renault की Kwid बेहतर ऑप्शन हो सकती हैं। यह दोनों कारें आरामदायक और बजट-फ्रेंडली हैं जो शहरी उपयोग के लिए काफ़ी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती हैं।

Maruti Alto K10

मारुति एल्टो K10 भारतीय बाजार में एक प्रमुख और लोकप्रिय कार है, जिसके बजट-फ्रेंडली कीमतों के कारण उसे लोगों की पसंदीदा बनाया गया है। जुलाई 2023 में इसकी 7,099 यूनिट्स की बिक्री हुई है और इसके विभिन्न वेरिएंट्स की कीमतें 3.99 लाख रुपये से शुरू होती हैं। जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 5.96 लाख रुपये तक जा सकती है। इसके अलावा यह कार 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश की गई है।

मारुति एल्टो K10 में 67 पीएस की पावर और 89 एनएम के टॉर्क का आउटपुट मिलता है। यह गाड़ी स्टार्ट और स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ आती है और 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध है। वहीं सीएनजी में यह कार 33.85 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है। बिक्री के मामले में मारुती आल्टो देश की नंबर एक कार बन चुकी, आगे इसके इलेक्ट्रिक मॉडल को लॉन्च करने की बात भी चल रही है।

ये भी पढ़ें: Activa और हीरो डेस्टिनी प्राइम में से कौन कितना बेहतर, 125cc में आपके बजट में होगा फिट

Renault Kwid

रेनो क्विड की कीमत 4.70 लाख रुपये से 6.33 लाख रुपये के बीच है और इसमें छह मोनोटोन और दो ड्यूल टोन कलर विकल्प उपलब्ध हैं। यह कार 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 68 पीएस की पावर और 91 एनएम के टॉर्क उत्पन्न करता है। इसे 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के विकल्प से चुन सकते हैं। इसके होने से ड्राइविंग आसान बनाने में मदद मिलने वाली है।

साथ ही इसमें 14-इंच ब्लैक व्हील्स, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम, डे/नाइट आईआरवीएम, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले, एप्पल एंड्रॉइड, कीलैस एंट्री, मैनुअल एसी, रिवर्सिंग कैमरा, ईएसपी, हिल स्टार्ट असिस्ट, ट्रेक्शन कंट्रोल के साथ- साथ टीपीएमएस दिए गए हैं। इसके अलावा ग्राहकों को इसमें ड्यूल-फ्रंट एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिल जाते हैं। ये खूबियां सफर को सुरक्षित के साथ-साथ आरामदायक बनाने वाली हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।