Car under 5 lakh: सिर्फ 5 लाख रुपए में आती है ये बेस्ट गाड़ियां, बेहतर सिटी ड्राइविंग का देगी एक्सपीरियंस

car-under-5-lakh

Car under 5 lakh: आप अगर किसी भीड़भाड़ वाले सिटी में रहते हैं और सिटी ड्राइविंग करने में आपको दिक्कत होती है तो ऐसे में आपके लिए ऑटोमेटिक कार बेहद आसान रहेगी। आप अपने लिए अगर एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो अफॉर्डेबल ऑटोमेटिक कार की लिस्ट पर भी एक नजर जरूर डालें। इन गाड़ियों की सिर्फ कीमत ही कम नहीं है, बल्कि इनकी खूबियां भी एडवांस हैं जो कम बजट में आपको बेहतर अनुभव देने के लिए तैयार है।

Maruti Suzuki Alto k 10

मारुति भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है और भारत की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली यह कार है। वहीं इसकी शुरुआती कीमत 5.59 लाख रुपए से शुरू होती है। यह कार 1.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन से लैस है, जो कि 65.7बीएचपी और 89 nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Maruti Suzuki S presso

अगले नंबर पर हमारी लिस्ट में मारुति की ही कार है और इसकी शुरुआती कीमत कंपनी ने 5.76 लाख रुपए तय की है। ये कार 1.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन से लैस आती है, जिसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिला है।

Renault kwid

आप अगर मारुति की कार नहीं लेना चाहते तो फिर रेनॉल्ट भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। जी हां, यह भारत में कंपनी की एंट्री लेवल की कार है। इसमें ग्राहक को 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है और इसकी शुरुआती कीमत 6.12 लाख रुपए हैं।

ये भी पढ़ें: Maruti Electric Car: एक बार चार्ज करने पर चलेगी 550 किलोमीटर! देखें आखिर कब लॉन्च होगी मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार?

Maruti Suzuki wagonr

वैगन आर भारतीय बाजार में लगभग 2 दशकों से राज कर रही है। आप अगर इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आपको इसके लिए मात्र 6.55 लाख रुपए देने होंगे। वहीं इस कार में भी 1.0-लीटर और 1.2-लीटर का इंजन मिलता है और 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से इसे जोड़ा गया है।

Tata Tiago

इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर है टाटा टियागो जो कि सभी जानते हैं कि भारतीय बाजार में टाटा की गाड़ियों को सेफ्टी के लिए माना जाता है । बता दें कि इस कार की शुरुआती कीमत 6.92 लाख रुपए है और इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन से लैस है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।