Q8 e-tron और Q8 Sportback e-tron की बुकिंग ऑडी इंडिया ने की शुरु, जानें प्रक्रिया

audi

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी ऑडी ने भारत में अपनी नई Audi Q8 e-tron और Audi Q8 Sportback e-tron की बुकिंग्स शुरू की है। ये इलेक्ट्रिक कारें नए डिज़ाइन और बेहतर बैटरी क्षमता के साथ आती हैं। इनमें ग्राहकों के लिए 600 किमी की रेंज होती है और एसयूवी और स्पोर्टबैक बॉडी टाइप उपलब्ध किए गए है। अब ग्राहक 5,00,000 रुपये की टोकन राशि के साथ Audi Q8 e-tron और Audi Q8 Sportback e-tron की बुकिंग कर सकते हैं।

ये कारें बेहतर एरोडायनैमिक्स, चार्जिंग परफॉर्मेंस और बढ़ी हुई बैटरी क्षमता के साथ आती हैं। इस एसयूवी में रेंज 582 किमी और स्पोर्टबैक में 600 किमी है (दोनों डब्ल्यूएलटीपी के मुताबिक)। वहीं इसकी डिज़ाइन में कुछ अहम बदलाव किए गए हैं, जो कि कार को नया लुक देते हैं। जानकारी के अनुसार नई ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन में मेडिरा ब्राउन, क्रोनोस ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट, माइथोस ब्लैक, प्लाज़्मा ब्लू, सोनेरा रेड, मैग्नेट ग्रे, सियाम बीज और मैनहटन ग्रे जैसे नौ एक्सटीरियर रंग उपलब्ध होंगे। साथ ही कार के इंटीरियर्स में तीन रंग ऑकापी ब्राउन, पर्ल बेज और ब्लैक भी आप चुन सकते हैं।

ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी और स्पोर्टबैक रेंज के प्रमुख मॉडल के रूप में प्रमिलित होता है और टॉप इलेक्ट्रिक कारों में इसका खास स्थान है। इसका आयामी डिजाइन और बी-पिलर पर मॉडल का नाम नए ढंग से पेश हो रहा है। ऑडी इंडिया ने अपनी रणनीति के तहत “माईऑडीकनेक्टऐप” पर “चार्ज माई ऑडी” ऑप्शन की शुरुआत की है, जिससे ई-ट्रॉन के ग्राहक विभिन्न चार्जिंग पार्टनर्स के साथ एक ही एप पर व्हीकल चार्जिंग का आनंद उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में पेश हुई Toyota Rumion एमपीवी, जानें क्या खासियत है Ertiga के इस रीबैज वर्जन की

ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हम कुछ दिनों में नए इलेक्ट्रिक वाहन, ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन को लॉन्च करने जा रहे हैं। इन कारों को दुनिया भर में कुछ महीने पहले लॉन्च किया गया था और इन इलेक्ट्रिक कारों के भारत में लॉन्च होने से हमें काफ़ी ज्यादा खुशी है। हमने उपभोक्ताओं के लिए नए डिज़ाइन, बढ़ी हुई बैटरी क्षमता और बेहतर रेंज के साथ अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फीचर्स के साथ एक उत्कृष्ट विकल्प प्रस्तुत किया है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।