पहले महीने में ही 10 हजार लोगों ने बुक की Maruti Invicto! देखें कितनों को मिली डिलीवरी

maruti-invicto

पिछले महीने ही लॉन्च हुई प्रीमियम MPV कार Maruti Invicto भारतीय कस्टमर्स को कितना पसंद आ रही है ये इस बात से पता लगाया जा सकता है की एक महीने में ही कंपनी को इस कार के दस हजार से अधिक यूनिट्स का आर्डर मिला है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मारुती इन्विक्टो की सेल पहले महीने में 750 यूनिट रही है और उनके पास अभी 10 हजार यूनिट्स का आर्डर पेंडिंग है। कंपनी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक कस्टमर्स की डिमांड को देखते हुए काम की रफ़्तार को बढ़ाया जा रहा है, ताकि कम से कम समय में कार की डिलीवरी दी जा सके।

आपको बता दें की Maruti Invicto, टोयोटा कंपनी की Toyota Innova Hycross का रीबैज मॉडल है और ये मारुती की अबतक की सबसे महंगी कार बन चुकी है। इन्विक्टो की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 24.79 लाख रुपये है, अगर आप टॉप मॉडल खरीदने जाते हैं तो इसके लिए 28.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) लगने वाले हैं। अगर नहीं पता तो बता दें की इन्विक्टो मारुती सुजुकी की सबसे अधिक कीमत वाली प्रीमियम गाड़ी है।

दो अलग-अलग वैरिएंट्स ZETA Plus और ALPHA Plus में आने वाली Maruti Invicto को खरीदते समय 7 और 8 सीटर के आधार पर चुन सकते हैं। ALPHA Plus मॉडल केवल सात सीट्स के विकल्प के साथ आता है, जबकि ZETA Plus के सात और आठ सीटर वैरिएंट्स उपलब्ध हैं। कार के कुछ स्पेसिफिकेशन्स को देखें तो पता चलता है की इसमें 2.0-litre petrol इंजन दिया गया है, इसके साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर भी जोड़ा गया है। कार का इंजन 172bhp की पावर और 188Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, इसे e-CVT गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें: Volkswagen की इन दो कारों पर मिल रहा है 1.6 लाख रुपये का तगड़ा डिस्कॉउंट, कैश के…

अभी तक Maruti Invicto की टेस्टिंग रिपोर्ट सामने नहीं आई है, लेकिन पैसेंजर और ड्राइवर की सुरक्षा के लिए कार में ADAS लेवल-2 के साथ 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल और ABD के साथ EBD की सुविधा दी जा रही है। भारत में बिकने वाली Hyundai Alcazar, Toyota Innova Hycross, Tata Safari, Mahindra XUV700 और Kia Carens जैसी गाड़ियां Invicto के लिए चुनौती पेश कर सकती हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।