Maruti Fronx vs Tata Punch: लॉन्च के बाद ही सामने आई Fronx की सच्चाई, Punch से…

maruti-fronx-vs-tata-punch

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) और टाटा (Tata) की गाड़ियाँ मार्केट में बहुत ही तेज़ी से बिकती है। यही नहीं दोनों कंपनिया की गाड़ियों के उपर सब विश्वास भी करते है। टाटा की पंच ने मार्केट में आते ही धमाल मचा दिया था और अब देखना होगा की Fronx कहां तक भारतीय कस्टमर्स को आकर्षित कर पाती है। टाटा पंच और मारुति फ्रोंक्स कई मायनों में अलग हैं। हालाँकि दोनों के फीचर कुछ हद तक समान है। आइए जानते हैं की किन फीचर्स के साथ आती हैं ये कारें और क्या है इनकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत। लेकिन उससे पहले आपको बता दें की Fronx की बुकिंग शुरू हो चुकी है और कुछ कस्टमर्स को इसकी डिलीवरी भी मिल चुकी है।

Maruti Suzuki Fronx

अगर बात करें मारुती सुजुकी Fronx की तो इसमें 2 इंजन वेरिएंट मिलते हैं। जिसमें 1.0 लीटर K-Series टर्बो और 1.2 ड्यूल जेट और ड्यूल VVT इंजन शामिल हैं। ये स्पीड मैनुअल और स्पीड AGS ट्रांसमिशन के साथ आ रहे हैं। मारुति की Fronx की शुरुआती कीमत 7.46 लाख रुपए है, कंपनी ने इसके 10 अलग-अलग वेरिएंट्स को लॉन्च किया है। मारुति Fronx में मिलने वाले फीचर्स पर एक नजर डालें तो इसमें LED DRL, LED स्वीपिंग कनेक्टेड RCL और जियोमैट्रिक एलॉय व्हील्स, हेड अप डिस्प्ले, 360 व्यू कैमरा, वायरलैस चार्जर, पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

ये भी पढ़ें:Tata Motors का बड़ा ऐलान, 35 हजार रुपये ऑफर में Nexon और Punch को शामिल नहीं…

Tata Punch

Tata Punch में 1199 cc, 1.2 रेवोट्रॉन इंजन दिया है, इसमें 87.8 किलोवाट का मैक्स पावर देने की क्षमता है। Tata Punch की शुरआती कीमत (एक्स-शोरूम) 5.99 लाख रुपए है, जो कार के टॉप वेरिएंट के साथ 8.86 लाख रुपए तक जाती है। Tata Punch में डैशबोर्ड, ड्यूल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, हैडलैम्प्स, LED DRLs, LED टेल लैम्प्स, स्टाइलिश रूफ टेल्स जैसी खूबियां भी देखने को मिलती हैं। हाल ही में जारी हुई एक रिपोर्ट में ये कहा गया की टाटा मोटर्स जल्द ही Punch के CNG वेरिएंट को लॉन्च करने जा रहे हैं, ऐसे में अब सफर पहल के मुकाबले सस्ता हो सकता है। जल्द ही इसके फीचर्स भी जारी किए जा सकते हैं। अगर आप भी कम कीमत में एक छोटी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो Tata Punch और Maruti Suzuki Fronx को टेस्ट कर सकते हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।