Skoda Kushaq: कोई भी कार खरीदना है तो पहले इसके फीचर्स पढ़ लो

skoda-kushaq

Skoda मोटर्स तेजी से भारत में अपना विस्तार कर रही है, इसके लिए कंपनी आगे भी नई कारों को लॉन्च करने वाली है। अभी जो कार आपको अपने स्क्रीन पर नजर आ रही है इसका नाम Skoda Kushaq है। इस कार नई सेफ्टी के मामले में बड़े-बड़े प्लेयर्स को पछाड़ दिया है और सबसे आगे खड़ी हो चुकी है। अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात की जाए तो ये कीमत के हिसाब से शानदार हैं।

स्कोडा कुशाक के मुख्य स्पेसिफिकेशन

Skoda Kushaq में 1498 सीसी का चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, ये इंजन 5000-6000rpm पर 147.51bhp की पावर साथ में 1600-3500rpm पर 250Nm का टॉर्क भी जेनरेट करता है, इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है। पचास लीटर के फ्यूल टैंक के साथ आने वाली इस कार में बड़े आराम से पांच लोग सफर कर सकते हैं।

स्कोडा कुशाक की मुख्य विशेषताएं

Skoda Kushaq में मिलने वाले प्रमुख फीचर्स में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट फॉग लाइट्स और अलॉय व्हील दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: OLA S1 Pro पर अबतक की सबसे बड़ी छूट का ऐलान! जानिए कैसे 26,500 रुपये की…

सस्पेंशन और ब्रेक

Skoda Kushaq सफर करने के मामले में बेहद ही आरामदायक है और इसे बेहतर बनाने के लिए कार के फ्रंट में McPherson suspension with lower triangular links and stabiliser bar और रियर में Twist Beam Axle सस्पेंशन दिया गया है। कार के फ्रंट में डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है, ताकि सेफ्टी को बेहतर किया जा सकता है।

डायमेंशन

4225mm लंबाई, 1760mm चौड़ाई और 1612mm उंचाई के साथ कार 155mm ग्राउंडक्लीयरेन्स, 2651mm लंबे व्हीलबेस और पांच सीट्स के साथ आती है।

इंटीरियर

स्कोडा मोटर्स की ये कार बाहर से जितनी शानदार है अंदर भी उतनी ही खूबसूरत है। कार के इंटीरियर में गियर शिफ्ट नॉब पर क्रोम रिंग, क्रोम हैंडल बटन के साथ ब्लैक प्लास्टिक हैंडब्रेक, गियर-शिफ्ट नॉब के नीचे क्रोम इंसर्ट, साइड एयर कंडीशनिंग वेंट पर क्रोम ट्रिम सराउंड और स्टीयरिंग व्हील पर इंसर्ट, एयर कंडीशनिंग, आर्मरेस्ट, फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट और 8 इंच वर्चुअल कॉकपिट मिल जाता है।

कीमत

Skoda Kushaq की शुरुआती कीमत 10.89 लाख रुपये है, अगर टॉप मॉडल को खरीदते हैं तो इसके लिए 20.01 लाख रुपये खर्च करने होंगे। सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं, ऑन रोड प्राइस सभी शहरों में अलग हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।