मात्र 1 हजार देकर घर ले जाए TVS XL 100 heavy duty, मिलेगा 60 का माइलेज

TVS XL 100 heavy duty

TVS मोटर कंपनी अपनी शानदार बाइक्स के लिए जानी जाती है ऐसे में अगर बात हो भारत की तो लोग यहां बाइक को कार से कम नहीं समझते हैं। भले ही लिखा हो की 120 किलोग्राम से ज्यादा का वजन बाइक पर नहीं रखना है, लेकिन नहीं ‘हम तो रखेंगे भईया’। इसी को देखते हुए TVS ने अपनी XL 100 Heavy duty को बनाया है, इसे बाइक और स्कूटर का कॉमबो ‘भिक्की’ भी कहा जाता है और बेहद ही कम समय में इसने भारतीय बाजार पर अपना कब्जा जमा लिया है। आज के वर्तमान समय इस स्कूटर का कोई जोड़ नहीं, अपने से कई गुना ज्यादा भार उठा कर ये स्कूटर कारोबार करने वालों के दिलो पर राज करती है। आपको बता दें की जब कंपनी इसके लॉन्च पर विचार कर रही थी तब इस Heavy duty को भारत में लॉन्च नहीं करना था बल्कि इसके जगह अफ्रीका में करना था।

भारत में जब XL 100 Heavy duty का ट्रायल हुआ तो ये स्कुटर लोगों को इतनी ज्यादा पसंद आई की मात्र 6 महीनें में ही इसने बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। आपको जान कर हैरानी होगी की हीरो की Splendor से भी ज्यादा दमदार इंजन इस TVS XL 100 heavy duty में मिलता है। इसमें आपको 99.7सीसी का इंजन मिलता है जो 4.3bhp का पावर और 6.5NM का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। बात करें इसके माइलेज की तो यह स्कूटर आपको 55 की माइलेज देती है। वहीं, रिपोर्ट की मानें तो ये स्कूटर छोटे पैकेट में बड़ा धमाका है, लोग बताते हैं की इस स्कूटर का कोई जोड़ नहीं है। अगर बिना समान लादे इसको चलाया जाए तो ये अच्छी-अच्छी बाइक्स को पीछे छोड़ देगी।

ये भी पढ़े: 2,799 रुपये RTO चार्ज देकर खरीदें TVS XL100 2023, लेकिन साथ में लगने वाले…!

इस पूरे स्कूटर का कुल वजन 88 किलोग्राम है जो की बेहद हल्का है। इसके कम वजन होने के पीछे भी एक कारण है। दरअसल, कंपनी ने इसको कम वजन का इस लिए बनाया ताकी जब इसपर समान रखा जाए, ताकि ये स्कूटर ज्यादा लोड लेकर चल सके। इसके साथ ही इसमें 4 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है जिसको एक बार भरने के बाद आप 220 किलोमीटर तक की दूरी आराम से तय कर सकते हैं। वहीं, XL 100 Heavy duty आपको 70,000 के ऑन रोड प्राइस में मिल जाता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।