मात्र 6.99 लाख रुपये में Honda Amaze खरीदने का मौका! 76 हजार रुपये के RTO…

Amaze 2023

Sedan बॉडी वाली गाड़ियों को पसंद करने वाले कस्टमर्स बिना सोचे-समझे Honda मोटर्स की ओर रुख करते हैं, क्योंकि ये कंपनी लंबे समय से इसी मॉडल पर गाड़ियां बना रही है। भारत में बिकने वाली सभी सेडान गाड़ियों में सबसे बड़ी हिस्सेदारी Honda की है। इनकी कारों को हर लिहाज से काफी बेहतर माना गया है, लेकिन कभी-कभी कीमतों को लेकर मतांतर देखने को मिलता है। कुछ लोगों का ये कहना है की होंडा की गाड़ियां महंगी होती है और कुछ का कहना है की इनके फीचर्स सही नहीं हैं।

जब हमने इस मुद्दे पर जानकारों से राय लेनी चाही तो पता लगा की वाकई Honda की गाड़ियां महंगी होती हैं, हालांकि इनके फीचर्स भी एक नंबर के होते हैं। अपने उसी पुराने बेस पर चलने वाली इस कंपनी ने भी बाकी की कंपनियों के साथ कारों को अपडेट करना शुरू कर दिया है, क्योंकि अभी हाल ही में Honda Amaze के नए मॉडल को शोरूम में देखा गया है। कार के फीचर्स से लेकर लुक तक में नयापन देखने को मिल रहा है।

होंडा के इस कार में 1199 cc का इंजन देखने को मिलता है, जो कि 88.50bhp का पावर और 110Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बता दें, सफर को आरामदायक बनाने के लिए 400 लीटर से बड़ा बूटस्पेस भी दिया जा रहा है, जिससे किसी लंबे सफर पर जाने में आसानी होगी। वहीं, इस कार में आपको 35 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है। 5 सीटर Honda Amaze की सबसे बड़ी खासियत ये है की इस कार को आटॉमेटिक और मैनुअल दोनों ही ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया गया है। आप अपनी सहूलियत के हिसाब से किसी भी ट्रांसमिशन को चुन सकते हैं।

ये भी पढ़ें:मात्र 1 हजार देकर घर ले जाए TVS XL 100 heavy duty, मिलेगा 60 का माइलेज

6.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च हुई Honda Amaze के टॉप मॉडल की कीमत 9.60 लाख रुपये तक जाती है। ये कीमतें आपके शहर में बदलाव के साथ भी आ सकती हैं। 76 हजार रुपये के RTO और 37 हजार रुपये के Insurance चार्ज के साथ इसकी ऑन रोड कीमत करीब 8 लाख रुपये तक जा सकती है, ये इसके बेस वेरिएंट की ऑन रोड कीमत है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।