8,389 रुपये की emi पर घर लेकर जाएं मारुती की दमदार कार, मिलेगा जबरजस्त माइलेज

alto

Alto: भारत की सबसे सस्ती कारों में गिनी जाने वाली मारुती आल्टो को कौन नहीं खरीदना चाहता, इस कार की सिर्फ कीमत ही कम नहीं बल्कि खूबियां भी एडवांस हैं। लेकिन आज भी बड़ी संख्या में लोग इसे खरीदने में सक्षम नहीं हैं, ऐसे में उनके लिए सबसे बेस्ट होता है फाइनेंस पर गाड़ी खरीदना।

मारुती आल्टो की कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के साथ छह लाख रुपये तक जाती है। इतना बजट नहीं होने की स्थिति में आप कार को लोन पर खरीद सकते हैं, इसमें कम से कम पैसे डाउनपेमेंट के तौर पर देने होंगे और मासिक क़िस्त भी कम ही होगी, हालांकि ये भी इस बात पर तय करता है की आपने लोन कितने समय के लिए लिया है। अभी एक फाइनेंस प्लान के बारे में बताने वाले हैं, जिसके साथ आल्टो को मात्र 48 हजार रुपये देकर घर ला सकते हैं।

आल्टो के बेस मॉडल की ऑन रोड कीमत करीब 4.44 लाख रुपये है, 48 हजार रुपये डाउनपेमेंट करने के बाद बाकी की रकम बैंक या फिर फाइनेंस कंपनी द्वारा लोन के तौर पर दी जाएगी। फाइनेंसर द्वारा 9.8 फीसदी का ब्याज दर लगाए जाने के बाद आपको 60 महीने यानी की पुरे पांच साल के लिए लोन दिया जाएगा। इसके बदले आपको हर महीने 8389 रुपये की emi भरनी होगी।

ये भी पढ़ें: भारतीय सड़कों पर आग लगाने आ रही है Yamaha RX100, मिलेंगे तगड़े फीचर्स और…

कार की emi इस आधार पर कम हो सकती है की आपने कितने रुपये डाउनपेमेंट के तौर पर जमा किये हैं। जितना अधिक डाउनपेमेंट उतनी कम emi, जोकि फायदेमंद शाबित हो सकता है। फायदेमंद ऐसे की कम समय के लिए लोन लेने पर कम ब्याज भी भरना होता है और सीधे तौर पर बचत होती है।

आल्टो के बारे में बात करें तो इसके 800 मॉडल को नए अपडेट्स के साथ इसी साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था, ये कार पेट्रोल के साथ cng का भी विकल्प लेकर आती है। पेट्रोल में पावर अधिक मिलती है, जबकि cng में माइलेज। कार में आप अपने हिसाब से टचस्क्रीन लगवा सकते हैं, बेस मॉडल में ये नहीं मिलता है। इसमें कई बेहतरीन खूबियां आ जाएगीं, जो सफर को आसान बनाने वाली हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।