31 दिसम्बर तक Revolt RV400 की इलेक्ट्रिक बाइक में मिल रही जबरदस्त छूट, फीचर ऐसे की शॉक हो जायेंगें

revolt-rv400

वक्त के साथ पर्यावरण की सुरक्षा के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल का बोलबाला बढ़ गया है ऐसे में सबसे पहले ओला ने इलेक्ट्रिक व्हीकल की दुनिया में अपना कदम रखा, यही नहीं जहाँ पहले शुरुआत मात्र स्कूटर से हुई थी वही अब मोटरसाइकिल भी EV में उपलब्ध है. अभी कुछ समय पहले ही Revolt ने RV400 भी लॉन्च की, इस एडिशन पर अभी साल के अंत में जबरदस्त ऑफर दे रही है, इससे पहले आइये जानते है इसके फीचर और प्राइस :

Revolt RV400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अभी के समय की जरूरतों को रख कर डिजाईन की गयी है , यह बाइक कई प्रकार की सुविधाओं, एक स्वैपेबल बैटरी के साथ मिलता है अगर बात करें इसकी परफॉरमेंस की तो यह 125 सीसी इंटरनल कम्बशन इंजन (ICE) मोटरसाइकिलों के सामान कार्यक्षमता देने में सक्षम है। हाल ही में रिवोल्ट ने RV400 का एक नया एडिशन जारी किया है इस एडिशन को “इंडिया ब्लू” क्रिकेट एडिशन का नाम दिया गया है.

रिवोल्ट RV400 की कीमत 1.29 लाख रुपये से शुरू होकर 1.34 लाख रुपये तक जाती है। रिवोल्ट आरवी400 के मुख्य रूप से 3 वेरिएंट दिए गए है – एसटीडी, क्रिकेट स्पेशल एडिशन (इंडिया ब्लू) और टॉप वेरिएंट RV400 स्टेल्थ ब्लैक लिमिटेड एडिशन जो1.34 रुपये की कीमत में मिलता है।

रिवोल्ट RV400 72V, 3.24kWh लिथियम-आयन बैटरी है जो इसे सुपर पॉवर देती है. इसमें 15A सॉकेट दिया गया है इस बैटरी को चार्ज होने में लगभग 4.5 घंटे का समय लगता हैं । यह 3 राइडिंग मोड्स, इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स के साथ आती है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 3kW मोटर द्वारा संचालित होती है जो 5kW की पावर और 50Nm का टॉर्क पैदा करती है।

यह बाइक जबरदस्त लुक और क्वालिटी वाली है. अगर बात करें इसके कम्फर्ट की तो रिवोल्ट RV400 परफेक्ट मॉडल है और सबसे आरामदायक और सुरक्षित भी है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस बहुत अच्छा है। फीचर्स के मामले में यह बाइक बजट फ्रेंडली है। माना जा रहा है की जल्द ही कंपनी इसके भी टॉप मॉडल को लॉन्च करने जा रही है, जिसकी रेंज और खूबियां अधिक होंगी। देखना होगा की क्या इसकी कीमत भी बजट में होती है या फिर ज्यादा पैसे देने होंगे।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।