73 हजार रुपये सस्ती हुई Mahindra Marazzo! सितम्बर में Marazzo के 144…

marazzo-mahindra

कहते हैं की जिसे चलना होगा वो चलेगा और जिसे नहीं चलना होगा वो नहीं चलेगा। ऐसा ही कुछ नजारा भारतीय ऑटो सेक्टर में देखने को मिल रहा है, भारत की अपनी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक आंकड़ा जारी किया है,जिसमें कंपनी की Marazzo को लेकर बातें की गई हैं।

इस रिपोर्ट्स में ये साफ देखा जा सकता है की कैसे Marazzo की बिक्री निचे गिरी है। जी हाँ, इस साल की शुरआत से ही इस कार की बिक्री में बड़ी गिरावट हुई है, इसे बूस्ट करने के लिए कंपनी सभी तरीके आजमा रही है। इस बार डिस्काउंट देने का फैसला किया गया है, जिसके मुताबिक नवंबर में इस कार को खरीदने पर 73 हजार रुपये की छूट का लाभ लिया जा सकता है।

ये ऑफर सिर्फ इसी महीने के लिए है, संभव है की अगले महीने एक नया ऑफर पेश किया जाए। आंकड़े के मुताबिक सितम्बर महीने में Marazzo के 144 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, अगस्त में 47, जुलाई महीने में 81 और जून में 89 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। ये आंकड़े किसी भी लिहाज से कंपनी के लिए लाभदायक नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: Hyundai i20 और i20 N-Line की कीमतों में बड़ी गिरावट! दिवाली से पहले ही फूटने लगे पटाखे

इस कार के पास अब मार्केट में एक फीसदी हिस्सदारी भी नहीं है और अब इसे ही बेहतर बनाने के लिए नए प्रयास किए जा रहे हैं। 7 सीटर एमयूवी की कीमत 14.12 लाख रुपये से शुरू होकर 16.48 लाख रुपये तक जाती है। मार्केट में इसके कुल 6 वेरिएंट उपलब्ध है। इन वैरिएंट्स की कीमत बदल सकती है।

कार में 1497 सीसी का इंजन है, ये मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। ARAI रिपोर्ट में कार का माइलेज 16.5 किमी प्रति लीटर बताया गया है। डायमेंशन देखें तो Marazzo MPV की लंबाई 4,585 मिमी, चौड़ाई 1,866 मिमी और ऊंचाई 1,774 मिमी और व्हीलबेस 2,760 मिमी है।

सेफ्टी के लिए, कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, डिस्क ब्रेक, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और इंजन इमोबिलाइजर मिलता है। ये सभी सेफ्टी फीचर्स कमाल के हैं, इन्ही की वजह से कार को कगार सेफ्टी रेटिंग मिली है। अगर आप भी इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो जल्दी करें, क्योंकि ऑफर कुछ ही समय के लिए है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।