1 अक्टूबर से बढ़ने जा रही है Hero Karizma XMR की कीमत? मात्र 3,000 रुपये में…

hero-karizma-xmr

भारतीय स्पोर्ट्स बाइक मार्केट में एक बड़े नाम के तौर पर लंबे समय तक चली Hero Karizma को लेटेस्ट फीचर्स के साथ अभी हाल ही में लॉन्च किया गया है। प्रीमियम सेगमेंट में आने वाली करिजमा को XMR के नाम से लॉन्च किया गया है, जोकि इसकी ताकत को दर्शाता है। आधिकारिक तौर पर सामने आई जानकारी के मुताबिक Hero Karizma XMR की कीमत में बदलाव किया जा रहा है, नई कीमत जल्द ही लागू होने वाली है।

1.73 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च हुई करिजमा की ये कीमत केवल 30 सितम्बर तक मान्य है, यानी की उसके बाद जो भी बाइक को बुक करेगा उसे अधिक कीमत देनी होगी। बाइक की नई कीमत क्या होगी अभी तक इसकी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। बात रही बुकिंग की तो इसके लिये 3,000 रुपये की टोकन मनी तय की गई है। आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से इसे बुक कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक अक्टूबर से लागू होने वाली नई कीमत 7 हजार रुपये तक अधिक हो सकती है, हालांकि इस वृद्धि के बाद भी करिजमा अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन बाइक्स में से एक होने वाली है। स्पोर्टी लुक, धाकड़ इंजन और एडवांस फीचर्स की साथ बाइक की खूबियां कई गुना बेहतर हो जाती हैं।

ये भी पढ़ें: अगले दो महीने में 6 नई बाइक्स लेकर आने वाली है Bajaj? ये हो सकता है नाम

हीरो इंडिया के सीईओ के मुताबिक हीरो करिजमा को लेकर कस्टमर्स में जबरजस्त उत्साह देखने को मिल रहा है और कम से कम समय में डिलीवरी दी जा सके, इसके लिए बड़े स्तर पर प्रोडक्शन भी शुरू हो चुका है। इससे एक बात साफ है की आगामी फेस्टिवल सीजन से बाइक सड़कों पर दौड़ती भी नजर आने वाली है। 25.5ps की पावर और 20.4nm टॉर्क देने वाले 210cc लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ आने वाली Hero Karizma XMR में डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट कंसोल दिया हुआ है, इसमें एडवांस फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं।

स्पोर्ट्स बाइक्स में सेफ्टी का बेहतर होना सबसे जरुरी है और इसके लिए करिजमा में ड्यूल चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। भारतीय बाइक मार्केट में Pulsar RS200 और Yamaha R15 V4 की ओर से करिज्मा एक्सएमआर के लिए कड़ी चुनौती पेश की जाने वाली है। एक्सपर्ट्स का भी मनाना है की परफॉरमेंस के आधार पर इनकी सफलता का अंदाजा लगाया जाएगा, क्योंकि सामने से देखने पर इन सभी के फीचर्स तगड़े लग रहे हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।