Honda Activa 6G पर मिल रही है बड़ी छूट, इसके लिए नजदीकी…

honda-activa-6g

Honda Activa 6G में 109.51 सीसी का एयर-कूल्ड इंजन है जो 8000 आरपीएम पर 7.79 पीएस की पावर जेनरेट करता है। इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक है और कंपनी 50 किमी प्रति लीटर माइलेज का दावा करती है। होंडा एक्टिवा 6G की कीमत 76,234 रुपये से शुरू होती है और 82,734 रुपये तक जाती है। यह पांच वैरिएंट में उपलब्ध है, इन सभी की कीमत फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के आधार पर बदलते हैं। चलिए अब आपको विस्तार से बताते हैं Activa 6G की परफॉरमेंस के बारे में।

होंडा एक्टिवा, देश में सबसे अधिक बिक्री करने वाले इस स्कूटर को समय के हिसाब से अपडेट किया जाता रहा है और यही वजह है की इसकी लोकप्रियता बनी हुई है। मीडिया में चल रही ख़बरों के मुताबिक जल्द ही इस स्कूटर के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को भी लॉन्च किया जाने वाला है, जोकि ICE मॉडल की तरह डैम,दमदार होने वाला है। ऐसा माना जा रहा है की जैसा प्यार कस्टमर्स ने मौजूदा मॉडल को दिया है, वही प्यार इलेक्ट्रिक मॉडल को भी मिलने वाला है।

Honda Activa 6G में 8000 rpm पर 7.84 PS की पावर और 5500 rpm पर 8.90 Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला Fan Cooled, 4 Stroke, SI Engine दिया गया है, जोकि 109.51 सीसी डिस्प्लेसमेंट के साथ आता है। 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक एक निश्चित दूरी तय करने में मददगार शाबित हो सकता है, वहीं सेफ्टी के लिए स्कूटर के दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक दिया गया है, जोकि इंजन क्षमता के हिसाब से सही हो सकता है।

ये भी पढ़ें: अब मत सोचिए, मात्र इतने रुपये में मिल रही है Suzuki Gixxer SF, माइलेज 45kmpl

Activa 6G में दिए जाने वाले फीचर्स बेसिक ही हैं, इसमें एनालॉग डिस्प्ले शामिल है। अगर आप इसके टॉप मॉडल को खरीदते हैं तो इसमें एडवांस फीचर्स मिल जाएंगे। अन्य में स्मार्ट की, एच-स्मार्ट, एसीजी के साथ साइलेंट स्टार्ट, इंजन स्टार्ट स्विच, ईएसपी टेक्नोलॉजी और मल्टी फंक्शन यूनिट मिल जाता है। ये वो फीचर हैं, जो इस सेगमेंट में शायद ही कोई कंपनी पेश करती हो।

अगर आप अभी Activa 6G को खरीदने जा रहे हैं तो इसके साथ बढ़िया एक्सचेंज बोनस और साथ में फेस्टिव डिस्काउंट मिल सकता है, ऑफर्स की जानकारी के लिए आप शोरूम जा सकते हैं। आकर्षक फाइनेंस प्लान के लिए अपने बैंक में भी संपर्क कर सकते हैं, हालांकि शोरूम में कंपनी के फाइनेंसर भी होते हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।