लड़कियां मात्र इतने रुपये में लेकर जाएं TVS Scooty Zest, करना…

tvs-scooty-zest

छोटी दूरी के लिए स्कूटी को सबसे बेहतर माना गया है, लेकिन अक्सर ही ये देखा जाता है की लोग कीमत अधिक की वजह से कभी-कभी अपने प्लान में बदलाव कर देते हैं। अभी आपको जो स्कूटी नजर आ रही है, इसका नाम TVS Scooty Zest है। कम कीमत और बढ़िया परफॉरमेंस के लिए देशभर में इस स्कूटी को जाना जाता है। अगर आप ऐसा ही एक विकल्प देख रहे हैं, तो इसे चेक कर सकते हैं। इस स्कूटी की खूबियां आपको आगे इसी आर्टिकल में बताने वाले हैं, जो कीमत के हिसाब से काफी सही हैं।

TVS Scooty Zest की कीमत मात्र 73,931 रुपये से शुरू होती है और 75,293 रुपये तक जाती है, ये कीमत कुछ बेसिक्स के आधार पर बदल सकती है। इसमें 7500 rpm पर 7.81 PS की पावर और 5500 rpm पर 8.8 Nm का टॉर्क देने वाला 109.7 cc Single-Cylinder, 4 Stroke, Air-Cooled Spark Ignition System इंजन आता है। 4.9 लीटर का फ्यूल टैंक 45kmpl माइलेज के हिसाब से 220 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने में मदद करेगा। यानि की इसमें 220km तक की फुल टैंक माइलेज देने की क्षमता है।

Synchronized Braking System, DRLs, Boot Light, Shutter Lock, Fuel gauge, स्पीडोमीटर और एनालॉग ओडोमीटर के साथ स्कूटी को बेसिक लुक देने की कोशिश हुई है। Digital IDI Ignition के साथ cvt गियर बॉक्स सफर के लिए सही हो जाते हैं। किक और सेल्फ स्टार्ट के साथ स्कूटर को हैंडल करना और स्टार्ट करने में आसानी हो जाती है।

ये भी पढ़ें: Honda Activa 6G पर मिल रही है बड़ी छूट, इसके लिए नजदीकी…

TVS Scooty Zest की लंबाई 1770 mm, चौड़ाई 660 mm, उंचाई 1139 mm, फ्यूल टैंक 4.9 लीटर, सैडल हाइट 760 mm, व्हीलबेस 1250 mm, अंडर सीट स्टोरेज 19 लीटर और सीट हाइट 760 mm है। सीधे शब्दों में कहें तो बड़े आराम से दो यात्री सफर कर सकते हैं। फ्रंट में Telescopic और रियर में Coil spring with Hydraulic Dampers सस्पेंशन के साथ अलॉय व्हील्स और Tubeless टायर मिलते हैं।

Scooty Zest को चुनौती देने के लिए आज के समय में इलेक्ट्रिक मॉडल्स उपलब्ध हैं, हालांकि इस कीमत में ये परफॉरमेंस एक प्लस पॉइंट है। इसी रेंज में कंपनी एक और स्कूटी लेकर आती है, इसका नाम Scooty pep plus है।

Latest posts:-