बिना किसी डर के बारिश में दौड़ा सकते हैं अपनी धाकड़ बाइक, Pulsar N160 और Apache…

bikes

बारिश में अक्सर बाइक के फिसलने का खतरा बना रहता है। कभी फिसलन वाली सड़क तो कभी tyres की ग्रिप न बनने की समस्या से कभी न कभी तो बाइक फिसल ही जाती है। लेकिन अब इस तरीके से की समस्याओं से जूझने का समय जा चुका है क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसी तकनीक जिनसे आप मौसम का मजा भरपूर ले पाएंगे। और बाइक फिसलने और गिरने वाली समस्याओं से छुट्टी मिल जाएगी। तो आइए जानते हैं ऐसे क्या तरीके हैं जिनसे आप बाइक फिसलने जैसी समस्याओं से छुट्टी पा सकते हैं। नीचे दिए उपाय काफी मदद कर सकते हैं और आप अपने सफर को सुरक्षित बना सकते हैं।

टायरों को ध्यान में रखकर बाहर निकलें

बारिश के मौसम में सड़कों पर फिसलने या स्लिप होने का खतरा ज्यादा हो जाता है ऐसी situation में पानी और कीचड़ भरी सड़कों पर ज्यादा बाइक चलाना ज्यादा खतरनाक हो जाता है। इसलिए जरूरी है कि बाइक या स्कूटी लेकर निकलने से पहले टायर चेक करना न भूलें इससे आप सेफ महसूस करेंगे। अगर गाड़ी के टायर घिस गए हैं और उन्हें बदला नहीं है तो ऐसे में बारिश में बाहर निकलना खतरे की घंटी साबित हो सकता है।

ABS का करें प्रयोग

ABS का यूज करना नॉर्मल ब्रेक के यूज करने से बहुत अलग है। अगर आप स्टॉप साइन, लाल बत्ती, या आपके आगे धीमी स्पीड से चलने वाले व्हीकल के लिए नॉर्मल ब्रेक लगा रहे हैं, तो ABS सिस्टम एक्टिव नहीं होगा। किसी भी सिचुएशन में जल्दी ब्रेक लगाना हमेशा सबसे अच्छा होता है, लेकिन अगर आपको जल्दी और अचानक ब्रेक लगाने की जरूरत है, तो ABS सिस्टम एक्टिव हो जाएगा। कई ऐसी गाड़ियां हैं जो कि ABS सिस्टम के साथ मार्केट में मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय डीलरशिप पर अनौपचारिक रूप से शुरू हुई Yamaha R3 की बुकिंग, जानें कब तक होगी लॉन्च

Pulsar N160

ABS का मतलब होता है एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ये एक ऐसा सिस्टम जिसके जरिए ब्रेकिंग कैपेसिटी को सुधारा जा सकता है। Pulsar में मौजूद ABS सिस्टम गाड़ी को सेफ्टी देता है।

Apache

न्यू Apache bike 200 cc में आने वाली सबसे किफायती बाइक है।बात करें इसकी कीमतों की तो dual channel ABS से लैस ये गाड़ी 1 लाख 43 हजार की कीमत में मार्केट में उपलब्ध है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।