भारतीय डीलरशिप पर अनौपचारिक रूप से शुरू हुई Yamaha R3 की बुकिंग, जानें कब तक होगी लॉन्च

yamaha-r3

यामाहा इंडिया (Yamaha India) ने हाल के दिनों में एक डीलरशिप इवेंट में अपनी कुछ मोटरसाइकिल जैसे MT-03, R7, MT-07, MT-09, R1M और R3 को पेश किया है। आपको बता दें, भारतीय बाजार में ये कार एक से बढ़कर एक बाइक्स को लॉन्च करती है और आने वाले दिनों में कंपनी और भी बाइक्स को लॉन्च करने वाली है। फिलहाल कुछ डीलरशिप ने यामाहा आर3 के लिए बुकिंग अनौपचारिक रूप से शुरू कर दी है।

अगर आप इस मोटरसाइकिल को खरीदना चाहते हैं तो आप इसे मात्र 5 हजार रुपये से लेकर 25 हजार रुपये में बुक करा सकते हैं। भारतीय बाजार में ये मोटरसाइकिल साल के अंत में लॉन्च हो सकती है। इसकी कीमत 4 लाख रुपये तक हो सकती है। जो 10,750rpm पर 41 बीएचपी और 9,000rpm पर 29.5 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकती है। इसमें मिलने वाले अन्य फीचर्स भी धाकड़ हैं, साथ ही स्पेसिफिकेशन्स में भी काफी कुछ नया देखने को मिल रहा है।

Yamaha R3 ब्रेकिंग सिस्टम

इस मोटरसाइकिल में सस्पेंशन की बात करें तो इसमें आगे की तरफ इनवर्टेड टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ एक मोनोशॉक दिया जाएगा जो प्रीलोड के लिए एडजस्टेबल है। ब्रेकिग की बात करें तो इसके फ्रंट में 298 मिमी डिस्क और रियर में 220 मिमी डिस्क है। इसमें डुअल-चैनल एबीएस भी मिलता है। इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील डनलप स्पोर्ट मैक्स टायर में लिपटे हुए हैं। आपको बता दें, 2023 यामाहा R3 को जापान में डीप ब्लू और ब्लैक के साथ एक नया मेटैलिक पर्पल शेड भी मिलता है। ब्रेक के साथ-साथ बाइक के फीचर्स भी बेहद ही तगड़े हैं, इनके बारे में ज्यादा जानकारी डीलर से मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें: भारतीय बाजार में अगले साल दस्तक देगी Mahindra की 5 डोर कार, जानें इसमें क्या कुछ खास 

जापान की वाहन निर्माता कंपनी Yamaha

आपको बता दें, जापान की वाहन निर्माता कंपनी ने हाल के दिनों में अपनी 200वें ब्लू स्क्वायर शोरुम का उद्घाटन किया है। वहीं ब्लू स्क्वायर शोरूम यामाहा के प्रीमियम डीलरशिप का नेटवर्क हैं और इसे 2019 में लॉन्च किया गया है। वाहन निर्माता कंपनी अपने विरासत और प्रीमियम लुक को बढ़ाना चाहती है। वहीं यमाहा 2023 के अंत तक लेकर आ सकती है। हालाकिं कंपनी ने अभी तक इसको लेकर कोई पुष्टि नहीं की है। ये कब भारत में इसको लॉन्च करेगी।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।