Climate control वाली गाड़ियों के साथ गर्मी को करो कूल टेंशन जाओ भूल, ये रही पूरी लिस्ट

climate-control-in-car

चुभती जलती गर्मी से तो हर कोई परेशान है। कोई पंखे का सहारा लेता है कोई एसी का सहारा लेता है तो कोई घर से ही बाहर नहीं निकलता है। लेकिन क्या ये सब कोई परमानेंट सॉल्यूशन है? कब तक आप गर्मी से बचने के लिए घर में छुप के बैठे रह सकते हैं। और कब तक इस गर्मी को यूं ही झेलते रहे सकते हैं। अगर आप भी इन सब कामों को करने के बाद भी गर्मी से निजात नहीं पा पाते हैं। या आपका भी गर्मी में बुरा हाल हो जाता है और चिलचिलाती गर्मी हर बार आपको चिढ़ाती रहती है?

तो अब चिंता करने का नहीं गाड़ी बदलने का समय है। क्योंकि मार्केट में आ गई हैं ऐसी गाड़ियां जो गर्मी को कर देंगी कूल और आप अपनी टेंशन जाएंगे भूल। आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसी गाड़ियों की लिस्ट जो क्लाइमेट कंट्रोल फीचर के साथ आती हैं और गर्मी को छूमंतर कर देती हैं।

  1. रेनो क्विड (Renault kwid)

रेनो क्विड डैटसन की मार्केट में कीमत 4,69,000 लाख रुपये है। कार को 799 सीसी और 999 सीसी के दो NA पेट्रोल इंजन इस कार में देखने को मिल जाते हैं। इस क्रॉसओवर-स्टाइल वाली एंट्री-लेवल कार को 2019 के अंत में एक नया रूप मिला है और आज इसे नए फीचर्स के रूप में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, एक एलईडी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखने को मिल जाते हैं।

  1. TATA Tiago

Climate control feature के साथ आने वाली इस कार में डुअल एयरबैग dynamic guideline parking भी मिलती है जो कि इसे औरों से खास बनाती है। कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ आने वाली ये हैचबैक आपको मार्केट में 5 लाख 60 हजार रुपए में मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें: बिना किसी डर के बारिश में दौड़ा सकते हैं अपनी धाकड़ बाइक, Pulsar N160 और Apache…

  1. Ignis

कार के फीचर्स के रूप में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ एक स्मार्टप्ले 2.0 इंटीग्रेशन मिलता है। साथ ही एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर, एलईडी हेडलैम्प, टीएफटी स्क्रीन के साथ मल्टी-इंफो डिस्प्ले, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और ब्लूटूथ कंट्रोल जैसे फीचर्स आपको लुभाने के लिए काफी होंगे। लेकिन इन सब के बावजूद आपका मन न भरे तो जान लीजिए कि ये महज 5 लाख 84 हजार के किफायती दामों में मिल जाएगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।