Hero Maestro Edge 125 की खूबसूरती देख दीदी को आया गुस्सा, अपने बंदे से बोलो

hero-maestro-edge-125

भारतीय 125cc स्कूटर मार्केट में एक से बढ़कर एक वाहन मौजूद हैं और आगे भी कुछ आने वाले हैं, लेकिन आज हम एक गुमनाम खिलाड़ी के बारे में बात करने वाले हैं। इस खिलाड़ी का नाम है Hero Maestro Edge 125, लंबे समय से मार्केट में अपनी परफॉरमेंस का लोहा मनवा रहे इस स्कूटर को काम के मुताबिक नाम नहीं मिला, लेकिन संभव है की आने वाले समय में ऐसा न हो। हाल ही में जारी हुई एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई की हीरो कंपनी अपने इस स्कूटर को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर सकती है। इस बात की आधिकारिक पुष्टि अभी बाकी है, ऐसे में फीचर्स का अनुमान लगाना थोड़ा मुश्किल काम है। चलिए आपको इसके मौजूदा वैरिएंट के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स से रूबरू करवाते हैं। जहां तक बात इलेक्ट्रिक Hero Maestro Edge की है तो इसके बारे में जैसे ही कोई जानकारी सामने आती है आपके साथ साझा की जाएगी।

Hero Maestro Edge 125 स्पेसिफिकेशन

Hero Maestro Edge 125 में Air Cooled, 4-Stroke, SI का 124.6 cc इंजन दिया गया है, ये 7000 rpm पर 9.1 PS की पावर और 5500 rpm पर 10.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। स्कूटर के फ्रंट टायर में डिस्क और रियर टायर में ड्रम ब्रेक दिया गया है, जोकि आपकी सेफ्टी को बेहतर करने का काम करता है। कंपनी के दावे के मुताबिक ये एक लीटर फ्यूल में बड़े ही आराम से 65 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। यानी की इसमें 65kmpl माइलेज देने की क्षमता मौजूद है, इसके साथ मिलने वाला 5 लीटर का फ्यूल टैंक फुल करने पर 325 किलोमीटर तक जाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Yamaha की इस स्कूटर ने जीता लड़कियों का दिल, Boyfriend से किया बड़ा डिमांड

Hero Maestro Edge 125 फीचर्स

Hero Maestro Edge 125 में एडवांस फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, i3s और डिजिटल ओडोमीटर की सुविधा दी जा रही है साथ ही LED Tail Light, मोबाइल कनेक्टिविटी, बूट लाइट, एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग और DRLs जैसे फीचर्स भी आपके सफर को आसान और आरामदायक बनाने वाले हैं।

Hero Maestro Edge 125 कीमत

Hero Maestro Edge 125 के मौजूदा मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 82 हजार रुपये है, जो ऑन रोड 91 हजार रुपये तक जाती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।