टेस्टिंग के लिए दिल्ली की सड़कों पर फर्राटे भरती नजर आई Yamaha RX100! कल सुबह…

yamaha-rx100

Yamaha RX100: Yamaha कंपनी को कौन नहीं जानता, ये भारत में काम करने वाली एकलौती ऐसी कंपनी है जो पिछले दशक में भी काम कर रही थी और आज भी उतनी ही पकड़ मजबूत रखती है। देश में कितनी ही ऐसी कंपनियों का अस्तित्व ख़त्म हो गया है, जिन्होंने खुद में समय की मांग के हिसाब से बदलाव नहीं किया। लेकिन, Yamaha पहले भी अपनी गाड़ियों में दमदार फीचर्स देने के लिए जानी-जाती थी और आज भी इनकी बाइक्स में धाकड़ फीचर्स दिए जाते हैं। तो चलिए बातों को बिना घुमाए फिराए जानते हैं पुरा माजरा।

दरअसल, अभी हाल ही में दिल्ली की सड़कों पर एक बाइक को टेस्टिंग के दौरन देखा गया, रिपोर्ट्स में इसे लेकर ये बात सामने आ रही है की ये Yamaha की RX100 हो सकती है। जी हां, सही पढ़ रहे हैं आप, RX100 एक बार फिर वापसी करने जा रही है वो भी नए अंदाज में। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इसके निर्माण से जुड़े सभी कामों को पूरा कर लिया है और जल्द ही लॉन्च करने की प्लानिंग चल रही है। बाइक के बारे में ये कहा जा रहा है की अब ये स्पोर्ट बॉडी पर आएगी, साथ में फीचर्स भी तगड़े होने वाले हैं। दिल्ली में देखी गई बाइक RX100 है या नहीं इसकी पुष्टि जल्द ही कंपनी द्वारा की जाने वाली है।

पिछले 6 महीनो से चर्चा में बनी हुई ये बाइक काफी सुर्खियां बटोर रही है और इसका लुक सभी को 90 के दशक की याद दिला रहा है, हालांकि सूत्रों की मानें तो जिस मॉडल को लॉन्च किया जाएगा वो इससे एकदम अलग होने वाला है। नए मॉडल में मिलने वाली खूबियां काफी खास होंगी, इसमें सेफ्टी से लेकर फीचर्स तक में अडवांस टेक्नोलॉजी का सहारा लिया जा सकता है। RX100 में मिलने वाला इंजन 150 से 200 सीसी के बीच का हो सकता है, इसमें पावर और टॉर्क की क्षमता भी दमदार होने वाली है।

ये भी पढ़ें:मई में सबके पसीने छुड़ाने आ रही Simple One Electric Scooter, जर्मन फीचर्स…

नई RX100 में ड्यूल चैनल एबीएस, दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक, डिजिटल डिस्प्ले, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, नेविगेशन, चार्जिंग पॉइंट, स्पीड अलर्ट सिस्टम के साथ और भी तमाम बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। Yamaha RX100 को भारतीय बाइक मार्केट में 1.5 से 2 लाख रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है, इसकी सही और सटीक सुचना जल्द ही कंपनी द्वारा साझा की जाएगी।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।