Maruti Baleno Zeta खरीदने वाले रहें सावधान! 22kmpl माइलेज वाली इस कार में 37 लीटर…

baleno-2023

भारतीय ग्राहकों द्वारा मारुती सुजुकी की कारों को काफी पसंद किया जाता है। इसकी बड़ी वजह कंपनी के द्वारा बजट के अंदर बनाई जाने वाली गाड़ियां हैं। वहीं, बाजार में पहले से ही फेमस Baleno के नए वरिएंट Zeta को लेकर कंपनी एक बार फिर से चर्चा में बनी हुई है। दरअसल, कंपनी ने बलेनो के इस वरिएंट को बाकी वेरिएंट से थोड़ा अलग बनाया है, जिसके फीचर्स की काफी तारीफ की जा रही है। तो आइये जानतें हैं इस कार में मिलने वाले स्पेशल फीचर्स और तड़गे इंजन के बारे में।

इंजन

Baleno Zeta को कंपनी ने 1.2 L K Series पर बनाया है। जिसमें आपको 1197 cc का तगड़ा इंजन देखने को मिल जाता है, जो कि 88.50bhp का पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

कीमत

Baleno Zeta की एक्स शोरुम प्राइस 8.37 लाख रुपये है। वहीं, अगर इसमें RTO और Insurance का चार्ज जोड़ दिया जाए तो इसका ऑन रोड प्राइस 9.65 लाख रुपये तक जा सकता है। बता दें, राज्यों और शहरों के अनुसार प्राइस में बदलाव हो सकता है।

माइलेज

मारुती सुजुकी की गाड़ियों को पसंद करने की एक वजह इसकी माइलेज भी रहती है। कंपनी के दावों के मुताबिक Maruti Baleno Zeta, एक लीटर पेट्रोल में 20 से 22 किलोमीटर तक जा सकती है। बता दें, इसमें 37 लीटर का फ्युल टैंक दिया जाता है।

ये भी पढ़ें:टेस्टिंग के लिए दिल्ली की सड़कों पर फर्राटे भरती नजर आई Yamaha RX100! कल सुबह…

फीचर्स

5 सीटर वाली Baleno Zeta में स्पेशल फीचर्स के नाम पर ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैसेंजर एयर बैग, ड्राइवर एयर बैग, एंटी ब्रेकिंग सिस्टम जैसी खूबियां दी जाती है। इसके साथ ही इसमें मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर, रियर व्यू मिरर और टच स्क्रीन जैसी फीचर्स Baleno के Zeta वेरिएंट को अलग बनाती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।